यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनाव में कांग्रेस की शर्मनाक हार, 826 में सिर्फ 5 सीटों पर मिली जीत

उत्तर प्रदेश में भाजपा की विजय का सिलसिला लगातार जारी है तो वहीँ कांग्रेस भी शर्मनाक हार  ( congress block pramukh election ) हरने के नए कीर्तिमान बना रही है, जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के बाद भाजपा ने ब्लॉक प्रमुख चुनाव में भी प्रचंड जीत हासिल की है, कुल 825 सीटों में से भाजपा ने 648 सीटों पर विजय हासिल की. लगभग 300 सीटों पर भाजपा ने निर्विरोध जीत हासिल की थी, वहीँ 825 सीटों में कांग्रेस सिर्फ पांच सीटों पर ही जीत ( congress block pramukh election ) दर्ज कर सकी, 70 से से ज्यादा जिलों में कांग्रेस का खाता नहीं खुल सका. इससे पहले हाल ही में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में कांग्रेस पार्टी का खाता नहीं खुल सका था.

एक तरफ कांग्रेस उत्तर प्रदेश में प्रियंका गाँधी के नेतृत्व में मजबूत संगठन खड़ा कर सूबे की सत्ताधारी योगी सरकार को सबक सिखाने का दावा कर रही है जबकि असलियत यह है कि कांग्रेस यूपी में बद से बदतर हालत से गुजर रही है..हाल ही में आये पंचायत चुनाव के नतीजे ( congress block pramukh election ) चीख चीखकर इसकी गवाही दे रहे हैं.

बता दें कि ब्लॉक प्रमुख की 825 सीटों में भाजपा ने 648 सीट पर जीत दर्ज की, समाजवादी पार्टी भी 100 का आंकड़ा नहीं पार कर पाई सिर्फ 98 पर हिन् संतोष करना पड़ा. भाजपा के सहयोगी अपना दल (एस) और निर्दलियों ने भी करीब 70 से अधिक सीटों पर कब्जा जमाया है। 14 जिलों में सपा का खाता भी नहीं खुला, वहां पर सभी क्षेत्र पंचायतों में भाजपा के उम्मीदवार चुनाव जीते हैं।

भाजपा की प्रचंड जीत के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, प्रदेश में क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भाजपा की विजय आदरणीय प्रधानमंत्री जी के ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ मंत्र के प्रति प्रदेशवासियों के प्रबल विश्वास का सुफल है। यह विजय प्रधानमंत्री जी के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने वाले कर्मठ कार्यकर्ताओं को समर्पित है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप सभी जनसेवा की भावना, ईमानदारी और निष्ठा से अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए विकास एवं जनकल्याणकारी कार्यों को गति प्रदान करेंगे।