अखिलेश यादव से मिले संजय सिंह, यूपी चुनाव में सपा और ‘AAP’ का हो सकता है गठबंधन

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात (Sanjay Singh meets Akhilesh ) की, अलग-अलग पार्टियों के दोनों नेताओं की मुलाकात लखनऊ में सपा कार्यालय जनेश्वर मिश्रा ट्रस्ट दफ्तर में हुई, इस मुलाक़ात (Sanjay Singh meets Akhilesh ) के अलग-अलग मायनें निकाले जा रहे हैं, कुछ लोग इसे औपचारिक मुलाक़ात बता रहे हैं तो वहीँ कुछ लोगों का कहना है कि इस मुलाक़ात के बाद सपा और आम आदमी पार्टी का गठबंधन हो जाय तो किसी को हैरान नहीं होना चाहिए। अखिलेश यादव पहले ही कह चुके हैं कि वह छोटी पार्टियों से गठबंधन करने में परहेज नहीं करेंगे। यूपी में आप छोटी पार्टी ही है…हालाँकि सपा और आप की ओर से संजय-अखिलेश के बीच हुई मुलाक़ात (Sanjay Singh meets Akhilesh ) को लेकर आधिकारिक बयान नहीं आया है..

इससे पहले खबर आई थी कि ‘आम आदमी पार्टी’ ओमप्रकाश राजभर और असदुद्दीन ओवैसी के गठबंधन में शामिल होकर चुनाव लड़ सकती है, हालाँकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है, आप नेता संजय सिंह और ओमप्रकाश राजभर एक बार मुलाक़ात कर चुके हैं लखनऊ में. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, दोनों के बीच गठबंधन को लेकर चर्चा हुई थी, अब गठबंधन होगा या नहीं ये तो समय बताएगा।

अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राजनैतिक पार्टियों ने तैयारियाँ शुरू कर दी है, ‘आम आदमी पार्टी’ भी अपना विस्तार करने में जुट गई है..

AIMIM प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को घोषणा की कि उनकी पार्टी 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। ओवैसी ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के संरक्षक ओम प्रकाश राजभर और उनके द्वारा गठित ‘भागीदारी संकल्प मोर्चा’ के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी।

आपको बता दें कि एआईएमआईएम और एसबीएसपी के अलावा, भागीदारी संकल्प मोर्चा में आठ अन्य पार्टियां शामिल हैं, जैसे कृष्णा पटेल की अपना दल, जन अधिकार पार्टी और चंद्रशेखर रावण की आजाद समाज पार्टी।