महिला सम्मान पर लेक्चर दे रहा था सपा प्रवक्ता तो रुबिका ने याद दिलाया मुलायम का घटिया बयान

महिलाओं के साथ बदसलूकी निहायत बेहूदा कृत्य है, बदसलूकी करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्यवाही होनी ही चाहिए लेकिन एक घटना को लेकर खुद को सबसे बड़ा महिला हितैषी साबित करने वाले शायद अतीत भूल जाते हैं, उसी अतीत को याद दिलाया है वरिष्ठ पत्रकार Rubika Liyaquat ने, दरअसल एबीपी न्यूज़ पर सपा का एक प्रवक्ता मनोज काका महिलाओं के सम्मान पर लेक्चर दे रहा था, इसी दौरान सपा प्रवक्ता को रुबिका लियाकत ने मुलायम सिंह यादव का घटिया वो बयान याद दिला दिया, जिससे पूरा देश शर्मसार हो गया था, “लड़के हैं, लड़कों से गलतियां हो जाती हैं”.

कल उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव का नामांकन हो रहा था, लखमीपुर खीरी में कुछ गुंडों ने एक महिला की साड़ी खींचने की कोशिश की, वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, इसके बाद सीएम योगी ने कड़ा एक्शन लेते हुए थानाध्यक्ष समेत पूरे थाने के पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया। इसी मसलें को लेकर एबीपी न्यूज़ पर आज शाम पांच बजे डिबेट हो रही थी.


बहस के दौरान सपा प्रवक्ता मनोज काका महिला सम्मान पर लेक्चर दे रहे थे, जबकि 5 दिन पहले 3 जुलाई को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव के दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने मंत्री उपेंद्र तिवारी और उनकी माँ बहन को घिनौनी गालियां दी थी, इसपर सपा के नेता खामोश रहे…इन्हीं सब घटनाओं को याद दिलाते हुए वरिष्ठ पत्रकार Rubika Liyaquat ने सपा प्रवक्ता मनोज काका से कहा, उपेंद्र तिवारी की माँ-बहन पर अभद्र टिप्पणी करने वालों को आपकी पार्टी ने निकाला या नहीं निकाला। इसका जवाब सपा प्रवक्ता नहीं दे पाया।

रुबिका ने सपा प्रवक्ता से दो टूक कहा, आपकी माँ-बहन बेटी सबकुछ, दूसरी पार्टी की कुछ भी नहीं, ऐसा कैसे हो सकता है, इसके बाद सपा प्रवक्ता ने गेस्ट हॉउस काण्ड का जिक्र किया तो तुरंत Rubika Liyaquat ने पलटवार करते हुए कहा, इस परम्परा की शुरुवात कहाँ से हुई, मुलायम के बयान को याद दिलाते हुए रुबिका ने कहा, किसने कहा था कि ‘लड़के हैं, लड़कों से गलतियां हो जाती हैं’