चश्मदीद का दावा: ‘भारत माता की जय’ से भड़ककर टिकैत के लोगों ने भाजपा पदाधिकारी पर किया हमला

कृषि कानून के विरोध में लगभग सात महीनें से दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर हो रहा किसान आंदोलन बार-बार हिंसक हो रहा है, आज एक बार फिर गाजीपुर बॉर्डर पर बवाल हो गया, दैनिक जागरण के मुताबिक़, उत्तर प्रदेश के भाजपा प्रदेश मंत्री अमित बाल्मिकी के काफिले पर किसान प्रदर्शनकारियों ने जानलेवा हमला कर दिया। बता दें कि गाजीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन की अगुवाई भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता Rakesh Tikait कर रहे हैं, टिकैत के लोगों पर ही हमला करने का आरोप है..हालाँकि हमला क्यों हुआ, इसकी भी वजह सामने आ गई है.

डीडी न्यूज़ के एंकर व् वरिष्ठ पत्रकार अशोक श्रीवास्तव ने एक प्रत्यक्षदर्शी के हवाले से ट्वीट कर कहा कि ‘भारत माता की जय’ पर भड़क के लोगों ने हमला किया, वरिष्ठ पत्रकार ने अपने ट्वीट में लिखा, कल की घटना के एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि गाजीपुर बॉर्डर पर अमित वाल्मीकि के साथ वाल्मीकि समाज के जो लोग आए थे वो “भारत माता की जय” का नारा लगा रहे थे और राकेश टिकैत के लोगों को यही बुरा लगा। अब जो Rakesh Tikait #कश्मीर में 370 हटाने का विरोधी हो उसे भारत माता की जय बुरा लगेगा ही।


बताया जा रहा है कि भाजपा प्रदेश मंत्री अमित बाल्मीकि दिल्ली से गाजियाबाद आ रहे थे। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता उनका स्वागत करने के लिए यूपी गेट पहुंचे गए। यूपी गेट पर समर्थकों के स्वागत करने के दौरान किसान प्रदर्शनकारियों ने काफिले पर हमला बोल दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने उन्हें काले झंडे भी दिखाए।

हंगामे की सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंची है। इस घटना में भाजपा कार्यकर्ताओं की गाड़ी तोड़ी गई है। वहीं, इस पूरे मामले पर यूपी गेट पर किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता Rakesh Tikait का कहना है कि ये (भाजपा कार्यकर्ता) पिछले 3 दिनों से यहां पर आ रहे हैं और झगड़ा करना चाहते हैं।