Tokyo Olympic 2021: भारत का एक और मेडल पक्का, पीवी सिंधू ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचीं

जापान के टोक्यो में चल रहे ओलम्पिक गेम्स में भारत का एक और मेडल पक्का हो गया है, रियो 2016 की रजत पदक विजेता और विश्व चैंपियन पीवी सिंधु क्वॉर्टर फाइनल में जापानी खिलाड़ी अकाने यामागुची को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर गई हैं, इसी के साथ ही अब भारत का एक और मेडल पक्का हो गया है..बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जापानी खिलाड़ी यामागुची को लम्बे मैच में थकाकर हरा दिया।

ओलम्पिक के सेमीफाइनल में अब भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु का मुकाबला चाइनीज खिलाडी से 31 जुलाई को होगा। अगर पीवी सिंधु यह मुकाबला जीतती हैं तो गोल्ड मेडल के लिए दावेदारी ठोंकेंगी और अगर हारती हैं तो कांस्य पदक से संतोष करना पडेगा। लेकिन अब पदक पक्का हो चुका है, भारत को इस साल टोक्यो ओलम्पिक में पहला पदक ( सिल्वर मेडल ) मीराबाई चानू ने दिलाया था.

क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में पीवी सिंधु ने जापानी खिलाड़ी को पहले सेट में आसानी से हरा दिया, दूसरा सेट थोड़ा कडा था, लेकिन 21-13, 22-20 से हरा सेमीफाइनल में जगह बना ली, दूसरे सेट में सिंधु ने 14-18 की बम्पर बढ़त बनाई थी, लेकिन जापानी खिलाड़ी ने शानदार वापसी करते हुए 20-18 से आगे हो गई और मुकाबले को रोमांचक बना दिया। लेकिन भारतीय बैडमिंटन क्वीन ने एक बार फिर हार नहीं मानी और सीधे 4 अंक लेकर मैच अपने नाम कर लिया और भारत के लिए मेडल पक्का कर दिया।