14 जुलाई को लखनऊ आएँगी प्रियंका गांधी, UP में सरकारी बनानें की तैयारी में कांग्रेस

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 14 जुलाई से मिशन उत्तर प्रदेश में जुटेंगी, 14 को प्रियंका लखनऊ पहुंचेंगी और तैयारी शुरू कर देंगी, पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के वरिष्ठ नेताओं के साथ एक बैठक करेंगी, जिसे अगले साल के विधानसभा चुनाव की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है। कांग्रेस 30 साल से अधिक समय के बाद राज्य में वापसी करना चाह रही है। हाल ही में संपन्न ब्लॉक प्रमुख चुनावों में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन को देखते हुए यह बैठक महत्वपूर्ण है। कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार 825 में से केवल दो सीटें ही जीत पाए। जबकि भाजपा ने 648 सीटें जीती।

इससे पहले, यूपी कांग्रेस ने ब्लॉक अध्यक्षों, जिला-शहर अध्यक्षों और राज्य के अधिकारियों के लिए प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए थे, जो 10 जुलाई को संपन्न हुए थे। इन शिविरों के दौरान संगठन को मजबूत करने, बूथ निर्माण और कई सोशल मीडिया अभियानों पर चर्चा करने पर ध्यान केंद्रित किया गया था।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट्स के अनुसार, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस को तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। बघेल ने इससे पहले इस साल के असम विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के पर्यवेक्षक के रूप में काम किया था..

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने 4 जुलाई को कहा था कि पार्टी में गठबंधन किए बिना विधानसभा चुनाव लड़ने की क्षमता है, प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस राज्य में वापसी करेगी।

आपको बता दें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश में सम्पन्न हुए पंचायत चुनाव में कांग्रेस की करारी हार हुई थी, 75 जिला पंचायत अध्यक्ष की सीटों पर कांग्रेस का खाता नहीं खुल सका था जबकि 825 ब्लॉक प्रमुख सीटों में महज 5 सीटों पर जीत दर्ज कर सकी.