अर्बन नक्सली स्टैन स्वामी की मौत से आहत हुईं प्रियंका गांधी वाड्रा, ट्वीट कर व्यक्त की पीड़ा

अर्बन नक्सली व् भीमा कोरेगांव हिंसा समेत कई मानव् विरोधी गतिविधियों में संलिप्त स्टेन स्वामी की कल मौत हो गई, स्टेन की मौत से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत पूरी कांग्रेस बहुत दुःखी है, प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर स्टेन की मौत पर दुख व्यक्त किया है, प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, फादर स्टैन स्वामी को विनम्र श्रद्धांजलि। कितना दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक व्यक्ति जिसने जीवन भर गरीबों-आदिवासियों की सेवा की और मानव अधिकारों की आवाज बना, उन्हें मृत्यु की घड़ी में भी न्याय एवं मानव अधिकारों से वंचित रखा गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, 84 साल का अर्बन नक्सली स्टैंन स्वामी माओवादी के हिंसात्मक विचारों से ग्रसित था और कई बार मानव विरोधी गतिविधियों में इसको संलिप्त पाया गया था, 8 अक्टूबर 2020 को एनआईए ने भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में स्वामी को गिरफ्तार किया था कल उसकी मौत हो गई आपको बता दें..

पढ़ने में होशियार स्टैन स्वामी भारत में पढ़े-लिखे वर्ग को एकत्रित करके भारत के खिलाफ बोलने और गतिविधियों को अंजाम देने के लिए कुख्यात था..इसकी मौत से कांग्रेस दुःखी है. कथित तौर पर स्टेन स्वामी एक उग्रवादी था जिसे कांग्रेस शहीद बनानें में लगी है..कांग्रेस नेता और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, सामाजिक कार्यकर्ता, आदिवासियों के हक-अधिकारों के लिए सदैव आवाज बुलंद करने वाले फादर स्टेन स्वामी जी का निधन बेहद दुखद है, उन्हें हमारी विनम्र श्रद्धांजलि।