10 साल की सजा काटकर आज जेल से रिहा हो आएंगे ओमप्रकाश चौटाला, हुड्डा सरकार में भेजे गए थे जेल

Omprakash Chautala released jail 
image credit - social media

इंडियन नेशनल लोकदल ( इनेलो ) के मुखिया और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला 10 साल जेल की सजा काटकर आज रिहा (Omprakash Chautala released jail  ) हो जाएंगे, फ़िलहाल चौटाला पैरोल पर बाहर हैं, आज तिहाड़ जेल में सरेंडर करेंगे उसके बाद औपचारिकताएं पूरा करने के बाद जेल से रिहा (Omprakash Chautala released jail  ) कर दिए जाएंगे। चौटाला को समय से पहले रिहा किया जा रहा है क्योंकि दिल्ली सरकार ने पिछले महीने 10 साल की जेल की सजा के साढ़े नौ साल की सजा काट चुके लोगों को छह महीने की विशेष छूट देने का आदेश पारित किया था। चूंकि चौटाला पहले ही नौ साल और नौ महीने की सजा काट चुके हैं, इसलिए वह रिहाई के लिए पात्र हैं।

इनेलो की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष नफे सिंह राठी ने कहा, “पोते करण चौटाला के साथ, हरियाणा के पूर्व सीएम अपनी रिहाई के लिए कागजी कार्रवाई पूरी करने के लिए शुक्रवार सुबह तिहाड़ जेल पहुंचेंगे। कागजी कार्रवाई पूरी करने और रिलीज फॉर्म पर हस्ताक्षर करने के बाद, वह अपने गुड़गांव स्थित आवास के लिए रवाना हो जाएंगे। (Omprakash Chautala released jail  )

राठी ने कहा कि पूरे हरियाणा से इनेलो कार्यकर्ता चौटाला के स्वागत के लिए दिल्ली-ग्रुगांव सीमा पर पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा की राजनीति में एक नए युग की शुरुआत होने वाली है।

आपको बता दें कि ओमप्रकाश चौटाला, उनके बेटे अजय चौटाला और आईएएस अधिकारी संजीव कुमार सहित 53 अन्य लोगों को 3,206 जूनियर बेसिक ट्रेनिंग शिक्षकों की भर्ती से संबंधित मामले में दोषी ठहराया गया था और सजा सुनाई गई थी। इन सभी को एक विशेष सीबीआई अदालत द्वारा अलग-अलग जेल की सजा सुनाई गई थी, जनवरी 2013 में, उस समय हरियाणा में भुपिंदर सिंह हुड्डा की सरकार थी,

हाल ही में इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा था कि पूर्व सीएम हुड्डा ने एक षडयंत्र के तहत इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला को जेल भिजवाया था और अब जब स्वयं उन्हें जेल जाने का डर सता रहा है तो वह भाजपा सरकार के इशारे पर काम कर रहे हैं।