ISIS मॉड्यूल: कश्मीर में 10 जगहों पर NIA ने की छापेमारी, टेरर फंडिंग मामले में 5 हिरासत में लिए गए

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों के मारे जाने के एक दिन बाद, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए), ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ रविवार को घाटी में दस स्थानों पर छापेमारी की। एनआईए ने कथित तौर पर आतंकी संगठन आईएसआईएस से संबंध रखने के आरोप में पांच लोगों को हिरासत में लिया है।

जांच एजेंसी के अधिकारियों ने बताया कि भारतीय उपमहाद्वीप में कट्टरपंथ से जुड़े एक मामले के सिलसिले में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है जो 10 दिन पहले दर्ज किया गया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “मामला ऑनलाइन कट्टरपंथ से संबंधित है। विदेशी तटों के साथ कुछ संबंधों की जांच की जा रही है।” अधिकारी ने बताया कि कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

एनआईए को इंटेलिजेंस ब्यूरो, रॉ (रिसर्च एंड एनालिसिस विंग), और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा राजधानी श्रीनगर और केंद्र शासित प्रदेश के बारामूला जिलों के अनंतनाग में चल रहे तलाशी अभियान में सहायता की जा रही है।

यह छापेमारी जम्मू-कश्मीर के 11 सरकारी कर्मचारियों, जिनमें मोस्ट वांटेड आतंकवादी सैयद सलाहुद्दीन के दो बेटों सहित, को आतंकी-वित्त पोषण गतिविधियों में कथित संलिप्तता के लिए हटा दिया गया था, के एक दिन बाद हो रही है.