मंत्रिपद की शपथ लेने के बाद हैक हुआ सिंधिया का फेसबुक अकाउंट, अपलोड हुआ ये वीडियो

कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ, कई नए मंत्रियों ने शपथ ली तो वहीँ कुछ मंत्रियों का प्रमोशन हुआ, शपथ लेने वाले नए मंत्रियों में ज्योतिरादित्य सिंधिया भी रहे, मंत्रिपद की शपथ लेते ही सिंधिया का फेसबुक अकाउंट हैक हो गया, पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके जांच शुरू कर दी है, मध्यप्रदेश के ग्वालियर में FIR दर्ज़ हुई है, क्राइम ब्रांच के DSP ने बताया,”7-8 जुलाई के बीच उनका अकाउंट अज्ञात व्यक्ति द्वारा हैक किया गया। उनका फेसबुक अकाउंट उनके IT सेल द्वारा चलाया जा रहा था। जांच जारी है। ( Jyotiraditya Scindia Facebook account )

पुलिस ने गुरुवार को आईटी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का फेसबुक अकाउंट हैक करने के आरोप में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। ( Jyotiraditya Scindia Facebook account )

भाजपा के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के बुधवार को नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में केंद्रीय मंत्री के रूप में शपथ लेने के कुछ ही घंटों बाद, फेसबुक पर उनका अकाउंट हैक कर लिया गया और कांग्रेस पार्टी की प्रशंसा करते हुए उनका एक पुराना वीडियो अपलोड कर दिया गया। उनके समर्थकों के मुताबिक घटना आधी रात के बाद करीब साढ़े 12 बजे की है. ( Jyotiraditya Scindia Facebook account )


पोस्ट के वायरल होते ही सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया। सिंधिया समर्थक जल्द ही हरकत में आ गए और वीडियो को मंत्री के फेसबुक पेज से हटा दिया। सुबह तक सिंधिया का अकाउंट फिर से उनके कब्जे में आ गया, भोपाल स्थित सिंधिया समर्थक कृष्णा घाटगे ने सुबह कहा, बाद में दिन में, ग्वालियर के सिंधिया समर्थक रमेश अग्रवाल ने गुरुवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने शिकायत के आधार पर एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ सूचना एवं प्रौद्योगिकी अधिनियम 2008 की धारा 66 और 66 सी के तहत मामला दर्ज किया है। उल्लेखनीय है कि पिछले साल गांधी परिवार के साथ खटकने के बाद सिंधिया भाजपा में प्रवेश किया था, अब उन्हें मोदी कैबिनेट में शामिल किया गया और बुधवार को उन्हें नागरिक उड्डयन विभाग सौंपा गया।