राहुल गांधी के बारे में रुबिका ने कहा कुछ ऐसा कि ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा ‘भाजपा_प्रवक्ता_रुबिका’

Rubika Liyaquat Journalist
Rubika Liyaquat Journalist

हर मुद्दे पर बेबाक राय रखने वाली वरिष्ठ पत्रकार रुबिका लियाकत (Rubika Liyaquat Journalist ) इस समय ट्विटर पर छायी हुई हैं, उन्होंने लाइव डिबेट के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बारें में कुछ ऐसा कह दिया कि ट्विटर पर ‘भाजपा_प्रवक्ता_रुबिका’ रुबिका लियाकत ट्रेंड होनें लगा है, इस ट्रेंड पर अधिकतर कांग्रेस या कांग्रेस की विचारधारा से सम्बन्ध रखने वाले लोग ट्वीट कर रहे हैं. इस ट्रेंड के जरिये लोग रुबिका को पत्रकार नहीं बल्कि भाजपा का प्रवक्ता बता रहे हैं..

दरअसल एबीपी न्यूज़ पर शुक्रवार ( 2 जुलाई 2021 ) को डिबेट चल रही थी, प्रोग्राम को एंकर रुबिका लियाकत (Rubika Liyaquat Journalist ) होस्ट कर रही थी, डिबेट में मौजूद कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ रागिनी नायक ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘राहुल गांधी के ट्वीट का जवाब देनें में जो मुस्तैदी डॉ हर्षवर्धन दिखाते हैं, वही मुस्तैदी कोरोना प्रबंधन में दिखाई होती तो देश का यह हाल न होता। इतनी बर्बादी और मौत का तांडव न देखने को मिलता।

रागिनी नायक ने कहा कि ‘अज्ञानता और अहंकार का प्रवचन डॉ हर्षवर्धन से सुनेंगे जो बता रहे थे कि चॉकलेट से कोरोना को ठीक किया जा सकता है, डॉ हर्षवर्धन द्वारा पतंजलि की कोरोनिल लॉन्च करने को लेकर भी रागिनी नायक ने हमला बोला, यही नहीं रागिनी ने बाबा रामदेव को लाला रामदेव कहकर सम्बोधित किया, जिसपर रुबिका लियाकत (Rubika Liyaquat Journalist ) ने फौरन पलटवार करते हुए राहुल गांधी को राहुल बाबा कह दिया। रुबिका लियाकत ने कहा, आप बाबा रामदेव को लाला रामदेव कहिये लेकिन बाबा राहुल गाँधी के बारें में भी तो बता दीजिये। बाबा गांधी जिस तरीके से ट्वीट कर रहे हैं उस ट्वीट के मायनें क्या हैं?


रुबिका द्वारा पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को राहुल बाबा कहकर सम्बोधित करने पर रागिनी नायक ने आपत्ति जताते हुए कहा कि अगर कोई भाजपा प्रवक्ता राहुल गांधी को बाबा कहता तो मैं समझ सकती थी लेकिन किसी एंकर द्वारा इस तरह की शब्दावली का प्रयोग नहीं करना चाहिए। अपने ट्विटर हैंडल पर वीडियो शेयर करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता डॉ रागिनी नायक ने लिखा, एक राष्ट्रीय चैनल की एंकर का कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को ‘बाबा’ कह कर संबोधित करना नाक़ाबिले बरदाश्त है, बेहद शर्मनाक है !!! मैंने घोर आपत्ति दर्ज कराई तो तर्क दिया गया कि मैं ‘बाबा’ क्यों नहीं बोल सकती ? तो फिर, मैं #भाजपा_प्रवक्ता_रुबिका क्यों नहीं बोल सकती।