उत्तर प्रदेश में 200 सीटों पर चुनाव लड़ेगी भाजपा की सहयोगी पार्टी JDU, त्यागी ने किया ऐलान!

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है, राजनैतिक पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियाँ शुरू कर चुकी हैं, इसी बीच भाजपा की सहयोगी जेडीयू ने उत्तर प्रदेश में 200 सीटों ( JDU contest in UP ) पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है, जेडीयू नेता केसी त्यागी शनिवार देर रात इसकी घोषणा की, जेडीयू महासचिव केसी त्यागी ने कहा, पार्टी ने आगामी राज्यों के चुनाव लड़ने ( JDU contest in UP ) का फैसला किया है। हमारी प्राथमिकता NDA के तहत चुनाव लड़ना है। हमें सम्मानजनक सीटें मिलीं तो NDA के साथ लड़ेंगे नहीं तो अकेले लड़ेंगे। उत्तर प्रदेश में हम करीब 200 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। मणिपुर में भी चुनाव लड़ेंगे।

आपको बता दें कि आज ही जद (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने अपना पद छोड़ दिया, ललन सिंह पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए, राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान ललन सिंह को अध्यक्ष चुनाव गया, बैठक में सीएम नीतीश कुमार भी मौजूद थे.


जेडीयू अध्यक्ष बनने के बाद ललन सिंह ने कहा, आरसीपी सिंह पहले पार्टी का काम देख रहे थे, उस काम को उन्होंने जहां तक पहुंचाया उसे आगे ले जाना और बिहार के गांवों व अन्य प्रदेशों तक पहुंचाना पार्टी की प्राथमिकता होगी। सभी नेताओं और महत्वपूर्ण साथियों से विचारविमर्श के आधार पर संगठन को मजबूत किया जाएगा।

ललन सिंह के JD(U) के नए अध्यक्ष बनने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, ललन जी (ललन सिंह) हमारी पार्टी के बहुत वरिष्ठ साथी हैं। शुरू से ही साथ रहे हैं। आरसीपी सिंह ने आज की बैठक में खुद ही कहा और ललन जी का प्रस्ताव भी रखा। सर्वसम्मति से सब लोगों ने उसे स्वीकार किया। सीएम नीतीश ने कहा, चुनाव ( JDU contest in UP ) है, उसके बारे में भी लोगों ने अपनी बात कही है। उसमें सब लोगों को जिम्मेदारी दी गई है कि इन लोगों के साथ बैठिए और पूरी बात करिए। हम लोग NDA में हैं तो वहां भी लोग बात कर रहे हैं..