पुलवामा हमलें का आरोपी आतंकी अदनान लम्बू ढ़ेर, अबतक 7 आतंकी ढ़ेर हो चुके हैं, 7 गिरफ्तार

आतंक के खिलाफ भारतीय सेना की कड़ी कार्यवाही जारी है, जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने शनिवार को 2 आतंकवादियों को मार गिराया। मारे गए आतंकवादियों की पहचान जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी के रूप में हुई है, मुठभेड़ में जैश का एक शीर्ष कमांडर और एक अन्य आतंकवादी मारा गया। IGP कश्मीर विजय कुमार ने कहा, पुलिस को जैश के कुछ आतंकियों के बारे में सूचना मिली थी। पुलिस और आर्मी ने मिलकर सर्च ऑपरेशन चलाया, आज सुबह फायरिंग शुरू हुई जिसमें जैश के 2 आतंकी मारे गए जिसमें एक जैश का टॉप मोस्ट वांटेड आतंकवादी है, जिसको लंबू भाई, अदनान और सैफुल्ला नाम से भी जानते हैं..उन्होंने कहा, उसका असली नाम इस्माइल मौलवी है।

कश्मीर के IGP विजय कुमार ने कहा, लंबू के खिलाफ अब तक 14 FIR दर्ज़ हैं, ये पु​लवामा हमले का एक मुख्य आरोपी है। पुलवामा हमले में कुल 19 आरोपी हैं जिसमें से 7 आरोपी अब तक मारे गए हैं और 7 आतंक​वादियों को गिरफ़्तार किया गया है। एनआईए की चार्जशीट में लंबू का नाम भी है..

बता दें कि इनपुट के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के दाचीगाम के अंतर्गत आने वाले वन क्षेत्र के नागबेरन तरसर गांव को घेर लिया था। आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग की और सुरक्षा घेरा तोड़ने की कोशिश की। इसके बाद सुरक्षाबलों की टीम ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए. आतंकी अदनान लम्बू पाकिस्तानी आतंकवादी और जैश-ए-मोहम्मद का सरगना आतंकी मसूद अजहर का रिश्तेदार था. अदनान 2017 से ही घाटी में सक्रिय था। पुलिस ने कहा कि अल्वी आईईडी बनाने में माहिर था और कई आतंकवादी हमलों में शामिल था।