प्रमोशन पाकर खुश हैं और दुःखी भी हैं केंद्रीय मंत्री G. Kishan Reddy, जानें क्यों?

G Kishan reddy
G Kishan reddy

कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ, कई नए मंत्रियों ने शपथ ली तो वहीँ कुछ मंत्रियों का प्रमोशन हुआ, राज्य से से कैबिनेट मंत्री बनाये गए, प्रमोशन पाने वालों में केंद्रीय गृहराज्य मंत्री G. Kishan Reddy भी शामिल थे, प्रमोशन पाकर एक तरफ जहाँ रेड्डी खुश हैं तो वहीँ दूसरी तरफ दुःखी भी हैं, तेलंगाना के सिकंदराबाद के भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री G. Kishan Reddy ने कहा, वो अपने प्रमोशन से खुश होने के साथ बहुत दुखी भी हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि प्रमोशन के चलते अब वो गृह मंत्री अमित शाह के मंत्रालय से अलग किए गए हैं। वो उनसे जुड़े रहना चाहते थे। वहाँ सीखने को बहुत कुछ था

मनसुख मंडाविया, अनुराग ठाकुर, जी. किशन रेड्डी, हरदीप पुरी, किरेन रिजिजू, आर.के. सिंह और पुरुषोत्तम रूपाला, जो राज्य मंत्री थे, को कैबिनेट मंत्री के रूप में पदोन्नत किया गया है।

बाद में शाम को मंत्रियों के विभागों की घोषणा की गई, जिसमें मंडाविया को स्वास्थ्य विभाग, अनुराग ठाकुर को सूचना और प्रसारण के साथ-साथ खेल और युवा मामले, हरदीप पुरी को पेट्रोलियम, शहरी और आवास, G. Kishan Reddy को पूर्वोत्तर की संस्कृति, पर्यटन और विकास मंत्रालय मिला। और किरण रिजिजू को कानून मंत्रालय मिला।

मीनाक्षी लेखी विदेश और संस्कृति राज्यमंत्री हैं, जबकि गृह मंत्री अमित शाह को अब तीन राज्यमंत्री निशीथ परमानिक, अजय कुमार और नित्यानंद राय की मदद मिलेगी, जिन्हें 2019 में टीम मोदी में शामिल किया गया था।

जबकि वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमन, एस जयशंकर और नरेंद्र सिंह तोमर का मंत्रालय बरकरार रहा, गृह मंत्री अमित शाह को cooperation ministry.अतिरिक्त प्रभार मिला। मंत्रिमंडल विस्तार से पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद और सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर सहित 12 मंत्रियों ने इस्तीफे भी दिए.