मोस्टवांटेड गैंगस्टर काला जठेड़ी को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, सर पर था 7 लाख का था ईनाम

मोस्टवांटेड गैंगस्टर काला जठेड़ी को कल देर रात दिल्ली पुलिस ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से गिरफ्तार कर लिया, जठेड़ी ( Kala Jatheri ) पर 7 लाख, रूपये का ईनाम रखा गया था, हत्या, हत्या की कोशिश और जबरन उगाही जैसे मामलों में कई राज्यों की पुलिस को काला जठेड़ी की तलाश थी। ₹ 7 लाख का इनाम भी था। पहलवान सुशील भी काला झठेडी के करीबी पहलवान सागर की हत्या के आरोप में गिरफ़्तार है। दिलचस्प बात यह है कि दिल्ली पुलिस ने काला जठेड़ी को सहारनपुर से गिरफ्तार किया जबकि कई सालों तक उसके विदेश में छिपे होने का शक था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, मोस्टवांटेड गैंगस्टर काला जठेड़ी ( Kala Jatheri ) जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी है। माना जाता है कि काला जठेड़ी का प्रभाव राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली के कुछ हिस्सों में है। लारेंस बिश्नोई राजस्थान की अजमेर जेल में बंद है, जबकि जठेरी पिछले साल एक मुठभेड़ के बाद हरियाणा पुलिस की हिरासत से भागने में सफल रहा था।


जी न्यूज़ के मुताबिक़, संदीप उर्फ काला जठेड़ी ( Kala Jatheri ) हरियाणा के सोनीपत का रहने वाला है। 12वीं की परीक्षा पास करने के बाद उसने कुछ समय तक केबल ऑपरेटर की नौकरी की। जून 2009 में, उसने रोहतक में एक डकैती के दौरान पहली हत्या की। इसके बाद उसने पीड़िता से पुरानी रंजिश को लेकर मार्च 2010 में सोनीपत के गोहाना में एक और हत्या कर दी।

जठेड़ी ( Kala Jatheri ) के सर पर सात लाख का इनाम घोषित था, वह हत्या, अपहरण और जबरन वसूली के कई मामलों में वांछित है। काला अपने गुर्गों और शार्पशूटर की मदद से दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब और उत्तराखंड में बिश्नोई गिरोह के संचालन को नियंत्रित करता है।

पिछले साल फरवरी में हरियाणा पुलिस की हिरासत से भागने के बाद काला जठेरी दिल्ली और उसके आसपास के राज्यों में अपने नेटवर्क का विस्तार करने के लिए काम कर रहा था। हालाँकि अपने मकसद में सफल हो पाता उससे पहले दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।