कांग्रेस शासित राजस्थान में मंदिर को कब्रिस्तान बनानें की साजिश, हिन्दुओं में आक्रोश!

राजस्थान में कब्रिस्तान की जमीन और शीतला माता मंदिर पर को लेकर हंगामा लगातार बढ़ता जा रहा है, अलवर के रामगढ़ ( Ramgarh Sheetla Mata Mandir ) में जमकर हंगामा हुआ है, प्रसाशन पर जबरन मंदिर तोड़ने का आरोप लगाया गया है, स्थानीय लोग स्थानीय मुस्लिम विधायक के दबाव में कार्यवाही का आरोप लगा रहे हैं, जमीन कब्रिस्तान को आवंटित होने के बाद विवाद बढ़ गया है, बताया जा रहा है कि यह मंदिर 200 साल पुराना है लेकिन अब वहां कब्रिस्तान होने का दावा किया जा रहा है. मंदिर को बचाने के लिए ग्रामवासी एकजुट हो गए हैं. पुलिस ने स्थानीय लोगों पर लाठीचार्ज भी किया।

पूरा विवाद रामगढ़ ( Ramgarh Sheetla Mata Mandir ) में 50 साल पहले बसाई गई एक कॉलोनी को कब्रिस्तान की जमीन बताकर खाली कराने के आदेश को लेकर है, बताया जा रहा है कि जिस जगह यह कॉलोनी उससे थोड़ी दूर डोली गांव में आजादी से पहले मुस्लिम रहते थे, लेकिन आजादी के बाद इस जगह पर हिन्दू परिवार आकर रहने लगे. जिस जगह हिन्दू लोग रहते हैं उस इलाके में शीतला माता का मंदिर भी बना हुआ है, स्थानीय विधायक ने जब प्रशासन पर जमीन खाली कराने का दबाव बनाया तो स्थानीय जनता उग्र हो गई और जमकर हंगामा हुआ.

हिन्दू संगठनों का आरोप है कि प्रशासन कब्रिस्तान के लिए मंदिर को तोड़ना चाहता है, शीतला माता का मंदिर दो सौ साल पुराना है, मंदिर के बाद कब्रिस्तान की जमीन का आवण्टन हुआ है जोकि गलत है, फिलहाल पूरे इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है, जी हिंदुस्तान के मुताबिक़, अलवर कोर्ट ने पुलिस की कार्यवाही पर रोक लगा दिया है यानि अब पुलिस प्रसाशन मंदिर नहीं तोड़ पायेगा।

मीडिया से बात करते हुए एक व्यक्ति ने कहा, कोर्ट से स्टे मिल गया है, उन्होंने कहा, सरकार के दबाव में प्रसाशन पहले भी मंदिर को तोड़ने की कोशिश कर चुका है, 27 फरवरी को मूर्ति तोड़ी गयी थी, जो रामगढ़ ( Ramgarh Sheetla Mata Mandir ) थाने में रखी हुई है, इसके बाद गांव के लोगों ने विधि विधान से दोबारा नई मूर्ति लगाई।

visit – besthindinews.com