TMC में शामिल हो सकते हैं शत्रुघ्न सिन्हा, दोनों सिन्हा को राज्यसभा भेज सकती हैं ममता बनर्जी

सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा जल्द ही बंगाल की सत्ता पर काबिज तृणमूल कांग्रेस ( टीएमसी ) में शामिल (Shatrughan Sinha join TMC ) हो सकते हैं, बताया जा रहा है कि टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी शत्रुघ्न सिन्हा को राज्यसभा भेज सकती हैं, बंगाल चुनाव के दौरान टीएमसी में शामिल हुए यशवंत सिन्हा को भी राज्यसभा भेजने की अटकलें तेज हो गई हैं, यानि एक साथ दोनों सिन्हा राज्यसभा भेजे जा सकते हैं.

अभिनेता से राजनेता बनें शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने सियासी सफर की शुरुवात भाजपा से की थी, 2019 लोकसभा चुनाव से पहले शत्रुघ्न सिन्हा भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे, तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनका पार्टी में जोरदार स्वागत किया था, 2019 लोकसभा चुनाव में शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़े और भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा.


कांग्रेस में जाने के बाद सिन्हा के बुरे दिन शुरू हो गए, उनकी पत्नी और बेटे भी चुनाव लड़े लेकिन सफलता हाथ नहीं लग सकी, शायद राज्यसभा भेजे जाने के शर्त पर अब टीएमसी ज्वाइन (Shatrughan Sinha join TMC ) करने की तैयारी कर रहे हैं. जनवरी 2019 में ममता बनर्जी ने कोलकता में एक रैली का आयोजन किया था, शत्रुघ्न सिन्हा भी इसमें पहुंचे थे.

साल 2020 में शत्रुघ्न सिन्हा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ, पहले शत्रुघ्न सिन्हा और उनकी पत्नी लोकसभा चुनाव हारे उसके बाद उनके बेटे लव सिन्हा भी बिहार विधानसभा का चुनाव हार गए, शत्रुघ्न के बेटे लव सिन्हा पटना की बांकीपुर सीट से चुनावी मैदान में उतरे थे, उन्हें बीजेपी के प्रत्याशी के हाथों हार का सामना करना पड़ा है।

बीजेपी से बागी होने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा 2019 लोकसभा चुनाव में लखनऊ से राजनाथ सिंह के खिलाफ मैदान में खड़ी हुई थीं। इस चुनाव में उन्हें 3 लाख से ज्यादा वोटों से हार मिली थी, शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha join TMC ) को रविशंकर ने बुरी तरह से हराया था.