एक्शन में CM योगी, लखीमपुर खीरी में महिला की साड़ी खींचने वालों पर लगेगा NSA, 6 पुलिसकर्मीं सस्पेंड

ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांकन के दौरान उत्तर प्रदेश के Lakhimpur kheri में कुछ लोगों ने एक महिला की साडी खींचने की कोशिश की, इस मामलें को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा एक्शन लेते हुए आरोपियों पर रासुका लगाने का आदेश दिया है और घटना के लिए जिम्मेदार माने गए 6 पुलिसअधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है. इस घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने Lakhimpur kheri थाने के सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित करने का आदेश दिया है।

निलंबित पुलिसकर्मियों में सर्किल अधिकारी (सीओ) और थाना प्रभारी शामिल हैं। इस संबंध में निर्णय शुक्रवार को यूपी सीएम की ‘टीम 9’ की बैठक के दौरान लिया गया। गुरुवार को दो लोगों ने कथित तौर पर एक उम्मीदवार के प्रस्तावक के रूप में नामांकन केंद्र में आई महिला नेता के कपड़े उतारने की कोशिश की. रिपोर्टों से पता चलता है कि मुख्य आरोपी एक निर्दलीय उम्मीदवार का समर्थक था।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने Lakhimpur kheri की इस शर्मनाक घटना पर कड़ा संज्ञान लेते हुए माहौल खराब करने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं. सीएम ने कहा कि शांति भंग करने की किसी भी कोशिश को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सभी पर रासुका लगाया जाय. सीएम ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को शांति बनाए रखने के लिए अतिरिक्त बल तैनात करने का निर्देश दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने कहा कि वे घटना की जांच कर रहे हैं और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। गुरुवार की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. वीडियो में, समाजवादी पार्टी (सपा) की एक महिला कार्यकर्ता के साथ बदसलूकी करते हुए देखा जा सकता है..

महिला, जो कथित तौर पर ब्लॉक पंचायत चुनावों में एक सपा उम्मीदवार के लिए प्रस्तावक थी, जब वह नामांकन केंद्र में जा रही थी तब दो लोगों ने उसकी साडी खींचने की कोशिश की.