उत्तराखण्ड और कर्नाटक के बाद अब इस राज्य में मुख्यमंत्री बदलेगी भाजपा!

उत्तराखण्ड और कर्नाटक में मुख्यमंत्री बदलने के बाद भाजपा अब त्रिपुरा में भी मुख्यमंत्री बिप्लब देब ( Biplab Deb Tripura CM ) को हटाकर किसी और को मुख्यमंत्री बना सकती है, सूत्रों के हवाले से The Week ने दावा किया है कि भाजपा का संसदीय बोर्ड त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ( Biplab Deb Tripura CM ) को बदलने पर विचार कर रहा है। राज्य में कुशासन और हिंसा की कई खबरें दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व तक पहुंच चुकी हैं। भाजपा ने हाल ही में त्रिपुरा में संगठनों में कई बदलाव किए हैं। नए प्रदेश प्रभारी विनोद सोनकर, जो यूपी के कौशाम्बी से सांसद हैं..

भाजपा के पश्चिम बंगाल के संयुक्त महासचिव (संगठन), किशोर बर्मन, जिन्होंने उत्तर बंगाल में अच्छा प्रदर्शन किया, को राज्य महासचिव के रूप में अगरतला में स्थानांतरित कर दिया गया है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुदीप रॉय बर्मन ने बिप्लब देब ( Biplab Deb Tripura CM ) के खिलाफ भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार को “आपदा के कगार” पर ले जाने के लिए गंभीर शिकायतें दर्ज कराईं। पिछले साल, बर्मन भाजपा के असंतुष्ट विधायकों के साथ जेपी नड्डा और अमित शाह से मिलने और मुख्यमंत्री के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए दिल्ली गए थे। लेकिन वे नेताओं से नहीं मिल सके क्योंकि वे सभी बंगाल की चुनावी सभाओं में व्यस्त थे।

बिप्लब देब कैबिनेट में पूर्व स्वास्थ्य मंत्री बर्मन को दो साल पहले कथित पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए हटा दिया गया था। हालांकि उन्हें पार्टी से बाहर नहीं किया गया था। पिछले महीने, बर्मन ने मुकुल रॉय से संपर्क किया था, जो हाल ही में भाजपा से टीएमसी में शामिल हो गए थे, और कथित तौर पर त्रिपुरा में भाजपा सरकार को गिराने की योजना बना रहे थे।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भाजपा उत्तराखंड और कर्नाटक में मुख्यमंत्री बदल चुकी है, उत्तराखंड में तीर्थ सिंह रावत की जगह पुष्कर धामी नए मुख्यमंत्री बनें तो वहीँ कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा की जगह बासवराज बोम्मई नए मुख्यमंत्री बनें, जिस तिरह से त्रिपुरा में बिप्लब देब का विरोध हो रहा है, उनके भी बदले जानें की प्रबल संभावना लग रही है.