भूमि पेडनेकर ने क्लाइमेट चेंज पर लिखी ऐसी बात, चर्चाओं में है अभिनेत्री का पोस्ट

bhumi-pednekar-on-world-nature-conservation-day-says-we-are-selfish

बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) बीते कुछ सालों से अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ‘क्लाइमेट वॉरियर’ को सफलतापूर्वक चला रही हैं. इसका उद्देश्य क्लाइमेट चेंज के बारे में लोगों को शिक्षित करना है. अभिनेत्री सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और फैंस से पोस्ट साझा करती रहती हैं. बता दें, आज विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस  के मौके पर भी भूमि ने एक बार फिर से प्रकृति और क्लाइमेट चेंज को लेकर ऐसी बात कही है जो काफी चर्चाओं में हैं.

एक नीजी चैनल से बातचीत के दौरान भूमि ने कहा- हम उस कगार पर पहुंच गए हैं जहां चीजें नियंत्रण से बाहर हो गई हैं. यदि देखें कि आपके आसपास क्या हो रहा है तो आपको भी परेशानी होगी. जैसे जर्मनी, महाराष्ट्र के कुछ हिस्से और चीन में अचानक बाढ़ आ जाती है, यह सब काफी परेशान कर देने वाला है. अमेरिका के जंगल में आग लगी है, कनाडा में लू चल रही है. अब हमे समझ लेना चाहिए कि ये चीजे हमारे नियंत्रण से बाहर हो गई हैं और आने वाली पीढ़ियों के लिए यह अच्छा नहीं होगा.

अभिनेत्री ने आगे कहा- हालांकि, मुझे लगता है कि काफी लोगों ने इसके बारे में सोचना शुरू कर दिया है और उनकी सोच में बदलाव आया है. कोरोना काल में हमने एक सबक सीखा है कि इसने अपना भयावह रूप दिखाया और लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया. अब लोग प्रकृति के प्रति दयालु हो रहे हैं, लेकिन यह पर्याप्त नहीं है, हमें और भी बहुत कुछ करना होगा.

भूमि के वर्क फ्रंट की बात करें तो वह जल्द ही फिल्म बधाई दो और रक्षा बंधन में नजर आएंगी.