पंजाब: गुरुद्वारे में पानी पीने गए सेना के जवान की पीट-पीटकर ह”त्या, छुट्टी पर घर आ रहा था जवान

image credit - Amar Ujala

पंजाब के गुरुदासपुर से एक दिल दहला देनें वाली घटना सामनें आई है, गुरुद्वारे में पानी पीने गए सेना के जवान की पीट-पीटकर बेरहमी से ह्त्या कर दी गई. ये पूरा मामला गुरदासपुर के नेशनल हाइवे पर स्थित मुकेरियां चौक के गुरुद्वारा लाल सिंह कुल्ली वाले के पास का है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, पठानकोट निवासी दीपक सिंह पानी पीने गुरुद्वारे में गए थे। लेकिन गुरुद्वारे के प्रबंधक और उसके साथियों ने चोर समझ उनकी बेरहमी से पिटाई कर दी। गंभीर अवस्था में दीपक को अस्पताल में भर्ती किया गया जहाँ उनकी मौत हो गई। दीपक अरुणाचल प्रदेश में तैनात थे और 6 महीने बाद अपने घर लौट रहे थे। लेकिन घर पहुंचनें से पहले ही उनकी बेरहमी से ह्त्या कर दी गई. (Gurdwara Lal Singh Kulli )

मृतक दीपक सिंह के पिता ओंकार सिंह ने बताया कि उनके तीन बेटों में से एक दीपक अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सेना के ग्रिफ में तैनात थे। बुधवार (30 जून 2021) को दीपक छुट्टी पर अपने घर जा रहे थे। उन्होंने बताया कि दीपक अमृतसर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद पठानकोट आने के लिए बस में बैठे, लेकिन गलती से काहनूवान चौक उतर गए। (Gurdwara Lal Singh Kulli )

बुधवार रात लगभग साढ़े 12 बजे सैनिक दीपक ने अपने परिजनों को फोन करके यह बताया था कि गुरुद्वारे के पास उसे कुछ लोगों ने घेर लिया है और उसके साथ मारपीट कर रहे हैं। इसके बाद उसका अपने परिवार के साथ कोई संपर्क नहीं हुआ। रात को उसका शव सिविल अस्पताल के पोस्टमार्टम रूम में पाया गया। पुलिस ने इस मामले को लेकर दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। (Gurdwara Lal Singh Kulli )

ऑपइण्डिया के मुताबिक़, गलत जगह पर उतर जाने के बाद दीपक सिंह को प्यास लगी थी, जिस कारण वह वहीं नजदीक स्थित गुरुद्वारा लाल सिंह कुल्ली वाले के पास पानी पीने के लिए चले गए। इस दौरान कुछ लोगों ने उन्हें घेर लिया और चोरी के शक में उनकी बेदम पिटाई कर दी। पुलिस ने किसी तरह दीपक को उन लोगों से छुड़ाया और अस्पताल में भर्ती कराया जहाँ दीपक की मौत हो गई। (Gurdwara Lal Singh Kulli )