अलकायदा आतंकियों के साथ खुलकर खड़े हुए अखिलेश यादव, गिरफ़्तारी पर बोले- मुझे UP पुलिस पर भरोसा नहीं

उत्तर प्रदेश एंटी टेरर स्क्वॉड ( एटीएस ) ने कल सराहनीय कार्य करते हुए लखनऊ के काकोरी से अलकायदा के दो आतंकियों ( ( AlQaeda terrorists in UP ) को गिरफ्तार कर लिया। स्वतंत्रता दिवस से पहले दोनों आतंकी फिदायीन बनकर यूपी को दहलाना चाहते थे, लेकिन एटीएस ने इनके नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया, आतंकियों की गिरफ़्तारी ( AlQaeda terrorists in UP ) के बाद एक तरफ जहाँ एटीएस की तारीफ हो रही है तो वहीँ यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सवाल उठाते हुए कहा, मुझे यूपी पुलिस पर भरोसा ही नहीं है, ऐसा बयान देकर अखिलेश यादव ने न सिर्फ सुरक्षा एजेंसियों का अपमान किया बल्कि अप्रत्यक्ष रूप से आतंकियों का समर्थन भी किया।

ऐसा बयान वह व्यक्ति दे रहा है, जो कभी उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री रह चुका है, यूपी पुलिस को खुद पांच साल हैंडल कर चुका है, अखिलेश के इस बयान का फायदा गिरफ्तार किये गए दोनों आतंकी भी उठा सकते हैं, कोर्ट में आतंकी कह सकते हैं कि जब खुद पूर्व सीएम कह रहे हैं कि हमें यूपी पुलिस पर भरोसा नहीं है तो पुलिस पर भरोसा कैसे किया जा सकता है.


दरअसल अखिलेश यादव से जब पत्रकारों ने सवाल किया कि ‘ अखिलेश जी दुबग्गा में एटीएस का एक ऑपरेशन चल रहा है, जिसमें आतंकी छुपे हुए हैं, इसका जवाब देते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, मैं उत्तर प्रदेश पुलिस पर और खासकर भाजपा की सरकार पर भरोसा नहीं करता। यूपी एटीएस के ऑपरेशन पर सवाल उठाने वाले ये वही अखिलेश यादव हैं जिन्होनें सीरियल ब्लास्ट में शामिल आतंकवादियों के मुक़दमे वापस ले लिए थे.

आपको बता दें कि यूपी एटीएस ने लखनऊ के काकोरी से दो आतंकियों को ज़िंदा पकड़ ( AlQaeda terrorists in UP ) लिया, दोनों आतंकियों के पास से कई बड़े बम व् भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। आतंकियों की पहचान मिन्हाज अहमद और मसीरुद्दीन के रूप में हुई है, अलकायदा से जुड़े हुए हैं, दोनों पाकिस्तान में बैठे अपने आतंकी आकाओं के आदेश पर 15 अगस्त से पहले उत्तर प्रदेश में बड़ा बम धमाका करने वाले थे.

यूपी एटीएस के सफलतापूर्वक ऑपरेशन पर यूपी के ADG (कानून व्यवस्था), प्रशांत कुमार ने प्रेस-कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, आज उत्तर प्रदेश के ATS ने बड़े मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है। ATS की टीम ने अलकायदा समर्थित अंसार गजवा​-तुल-हिंद से जुड़े दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है.