15 अगस्त एक एक भी मंत्री न छोड़ें दिल्ली, PM मोदी ने नए मंत्रियों को दिए कई कड़े निर्देश

कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया, देर रात सभी मंत्रियों के विभागों का बंटवारा भी हो गया और आज सभी मंत्रियों ने अपना-अपना मंत्रालय भी संभाल लिया। खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी मंत्रियों को 15 अगस्त तक दिल्ली न छोड़ने का आदेश दिया है, साथ ही इन मंत्रियों से कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए अपने क्षेत्रों में जश्न नहीं मनाने को भी कहा गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक़, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए मंत्रियों को आदेश दिया है कि 15 अगस्त तक दिल्ली न छोड़ें। मंत्रालय के ढर्रे और कामकाज को पहले समझे। जश्न ना मनायें। भ्रष्टाचार पर ज़ीरो टोलरेंस की नीति हो, परफ़ोरमेंस पर ज़ोर दे. सभी नए मंत्री आज पार्टी मुख्यालय में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा से मिलेंगे. स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया समेत 8 मंत्रियों ने आज ही अपना मंत्रालय संभाल लिया।

गुजरात को केंद्रीय मंत्रालय में सबसे बड़ा प्रतिनिधित्व मिला है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के भीतर जाति और क्षेत्रीय समीकरणों को संतुलित करते हुए नए सहयोगियों को शामिल करने के लिए एक अच्छा गणित तैयार किया है। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक़, गुजरात के एक भाजपा नेता ने कहा, ‘इस फेरबदल ने आजादी के बाद से गुजरात को अभूतपूर्व प्रतिनिधित्व दिया है। केंद्रीय मंत्रिपरिषद में पहले कभी गुजरात से सात मंत्रियों को नहीं लिया गया था (

7 केंद्रीय मंत्री जो गुजरात के हैं.

  1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।
  2. अमित शाह.
  3. दर्शन जरदोश
  4. क्षत्रिय देवुसिंह चौहान
  5. डॉ महेंद्र मुंजपारा
  6. परसोत्तम रूपाला
  7. मनसुख मंडाविया