CM योगी ने डेढ़ घंटे तक किया अमित शाह के साथ मंथन, कल करेंगे पीएम मोदी से मुलाकात

File Pic, Credit - Zee News

दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बीच चल रही राजनैतिक हलचल के बीच आज यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अचानक दिल्ली पहुंचे और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाक़ात ( yogi meet amit shah ) की, सीएम योगी कल पीएम मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाक़ात करेंगे, दिल्ली में अमित शाह के आवास पर सीएम योगी और शाह के बीच तकरीबन डेढ़ घंटे तक मंथन चला. योगी की यह दिल्ली यात्रा कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने के बाद हुई है.

प्रसाद उत्तर प्रदेश के एक प्रसिद्ध ब्राह्मण परिवार से आते हैं’सीएम योगी की दिल्ली यात्रा का महत्व इसलिए है क्योंकि राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में चुनाव होने जा रहे हैं।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार देर रात लखनऊ में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन के प्रदेश प्रभारी महासचिव सुनील बंसल के साथ बैठक की. हालांकि सरकार ने कहा कि यह एक नियमित बैठक है जो हर महीने होती है, सुनील बंसल इस बैठक में शामिल होने के लिए हेलीकॉप्टर से लखनऊ पहुंचे थे. ( yogi meet amit shah )

कहा जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ हाल के दिनों में हुई बैठक और अटकलों की ताजा रिपोर्ट देने दिल्ली आए हैं. अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में नेतृत्व में बदलाव की अफवाहें कई दिन से मीडिया में उड़ रही हैं. योगी के अलावा एनडीए की सहयोगी अनुप्रिया पटेल भी अमित शाह से मिलने उनके आवास पर पहुँची है. ( yogi meet amit shah )

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है. चुनाव से पहले बीजेपी के अंदरखाने खींचतान की खबरें सामने आई थी. इन अफवाहों को बल उस वक्त मिल गया, जब दिल्ली से कई नेता यूपी आये और ताबड़तोड़ मीटिंग की, भाजपा के महासचिव ( संगठन ) बीएल संतोष और राधामोहन सिंह भी दिल्ली आये थे. हालाँकि संतोष ने योगी की जमकर तारीफ की.