कानपुर: जाम में फंसने से एम्बुलेंस में तड़प-तड़पकर हुई वंदना मिश्रा की मौत, राष्ट्रपति के दौरे को लेकर रोका गया था ट्रैफिक

उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक बेहद ही दुःखद खबर सामने आई है, जाम में फँसनें के कारण एक महिला की एम्बुलेंस में तड़प-तड़पकर मौत हो गई. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दौरे को लेकर ट्रैफिक रोक दिया गया था, जिसकी वजह से भीषण जाम लग गया, गंभीर हालत में महिला को एम्बुलेंस में लेकर जा रहा पति पुलिस के सामने गिड़गिड़ाता रहा, परन्तु जानें का रास्ता नहीं मिला, जिसकी वजह से महिला की अस्पताल पहुँचने से पहले ही मौत हो गई. भारत समाचार के मुताबिक़, मृतक महिला की पहचान वंदना मिश्रा के रूप में हुई है, जो इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन से जुड़ी थी. इस घटना पर शोक व्यक्ति करते हुए कानपुर पुलिस ने माफ़ी मांगी है. (Vandana Mishra death kanpur )

वरिष्ठ पत्रकार और भारत समाचार के सम्पादक ब्रजेश मिश्रा ने अपने ट्वीट में लिखा, वंदना मिश्रा की अकाल मौत हो गई. ये ऐसी घटना है जो आपके हृदय को द्रवित कर देगी. कानपुर मे आज राष्ट्रपति जी है. ट्रैफिक रोक दिया गया. एंबुलेंस मे वंदना तड़प रही थी. परिजन पुलिस से गिड़गिड़ा रहे थे. ट्रैफिक नही खुला. वंदना की मौत हो गई. डॉक्टरो ने कहा 10 मिनट पहले लाते, शायद बच जाती। (Vandana Mishra death kanpur )

जाम लगने की वजह से वन्दना मिश्रा की हुई मौत पर माफ़ी मांगते हुए कानपुर पुलिस ने ट्वीट कर कहा, आईआईए की अध्यक्षा बहन वन्दना मिश्रा जी के निधन के लिए कानपुर नगर पुलिस और व्यक्तिगत रूप से मैं क्षमा प्रार्थी हूं। भविष्य के लिए यह बड़ा सबक है। हम प्रण करते हैं कि हमारी रूट व्यवस्था ऐसी होगी कि न्यूनतम समय के लिए नागरिकों को रोका जाए ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृति न हो। (Vandana Mishra death kanpur)


आपको बता दें कि भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इस समय कानपुर में हैं, राष्ट्रपति शुक्रवार देर शाम विशेष प्रेसिडेंशियल ट्रेन से कानपुर पहुंचे हैं. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर उनका स्वागत किया। राष्ट्रपति कोविंद कानपुर देहात जिले में अपने पैतृक गांव परौंख का दौरा करेंगे. वह रविवार को परौंख गांव में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।