UP कांग्रेस में आंतरिक कलह, काँग्रेस सचिव ने प्रदेश अध्यक्ष लल्लू पर लगाए बेहद गंभीर आरोप!

पंजाब और राजस्थान के बाद अब उत्तर प्रदेश में कांग्रेस में कलह सामने आई है, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुनील राय ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ( Ajay Kumar Lallu ) के 323, 427, 352 की धाराओं के तहत लखनऊ के हुसैनगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. यूपी कांग्रेस में गुटबाजी के बाद अब मामला कोर्ट तक पहुंच गया है. प्रियंका गांधी के प्रभारी रहने के बावजूद अंतरकलह खुलकर सामने आ रही है.

राजधानी लखनऊ स्थित प्रेस क्लब में यूपी कांग्रेस सचिव सुनील राय ने प्रियंका गांधी की पसंद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ( Ajay Kumar Lallu ) पर न सिर्फ सवर्ण विरोधी होने का आरोप लगाया है. बल्कि लल्लू द्वारा खुद के द्वारा पहले टिकट को ब्लैक किए जाने की बात स्वीकारते हुए सवर्णों पर खुद के उत्पीड़न का भी फर्जी आरोप लगाए जाने का दावा किया है.


सुनील राय से आऱोप लगाया कि अजय लल्लू ( Ajay Kumar Lallu ) के समर्थकों ने उनके साथ मारपीट भी की. इसके बाद अजय लल्लू के खिलाफ हुसैनगंज थाने में FIR दर्ज कराए जाने की जानकारी दी. सुनील राय ने अजय कुमार लल्लू से अपनी जान का खतरा बताते हुए जहां पुलिस कमिश्नर से मिलकर अजय लल्लू की गिरफ्तारी की मांग की.

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी राजस्थान और पंजाब में पहले से ही आंतरिक कलह से जूझ रही है, अब उत्तर प्रदेश में भी कलह होने से पार्टी के लिए बड़ी मुसीबत खड़ा कर सकती है, ये कलह ऐसे समय में सामने आयी है जब 6 महीनें बाद ही राज्य में चुनाव होने वाले हैं.

एक तरफ कांग्रेस मजबूत संगठन खड़ा कर सूबे की सत्ताधारी योगी सरकार को सबक सिखाने का दावा कर रही हो. दूसरी ओर पार्टी में गुटबाजी खुलकर सामने आ रही है. सुनील राय ने सोनिया गांधी को भी पत्र लिखकर अजय कुमार लल्लू के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है, लल्लू प्रियंका गांधी वाड्रा के करीबी मानें जाते हैं.