CBSE बोर्ड बारहवीं की परीक्षा रद्द, ‘यूपी बोर्ड इंटर की परीक्षा’ भी होगी रद्द, जल्द होगा फैसला

यूपी बोर्ड इंटर की परीक्षा हो सकती है रद्द

कोरोना वायरस के कहर के चलते सीबीएसई बोर्ड बारहवीं की परीक्षा रद्द कर दी गई, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई एक उच्च बैठक में पीएम मोदी ने बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए बारहवीं की परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया, जबकि दसवीं सीबीएसई बोर्ड दसवीं की परीक्षा पहले ही रद्द की जा चुकी है, खबर मिल रही है कि अब ‘यूपी बोर्ड इंटर की परीक्षा’ भी रद्द की जा सकती है.

दैनिक जागरण में छपी खबर के मुताबिक, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की इंटरमीडिएट परीक्षा भी रद होने के पूरे आसार हैं। इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जल्द ही बैठक करेंगे और निर्णय लेंगे। यूपी बोर्ड दसवीं की परीक्षा पहले ही रद्द की जा चुकी है, सीबीएसई बोर्ड बारहवीं की परीक्षा रद्द होने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी छात्रों व अभिभावकों की ओर से प्रधानमंत्री को आभार व्यक्त किया।

सीबीएसई बोर्ड बारहवीं की परीक्षा रद्द करने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया। परीक्षा रद्द करने को लेकर प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) के एक बयान में कहा गया है, “छात्रों को ऐसी तनावपूर्ण स्थिति में परीक्षा देने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए।” पीएम मोदी के हवाले से बयान में कहा गया, “हमारे छात्रों का स्वास्थ्य और सुरक्षा अत्यंत महत्वपूर्ण है और इस पहलू पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा।” सीबीएसई और सीआईएससीई दोनों की 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है।

यूपी बोर्ड इंटर की परीक्षा रद्द होने के आसार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, “भारत सरकार ने बारहवीं कक्षा की सीबीएसई बोर्ड परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है। व्यापक विचार-विमर्श के बाद, हमने निर्णय लिया है जो छात्रों के अनुकूल है, जो हमारे युवाओं के स्वास्थ्य के साथ-साथ भविष्य की रक्षा करता है. हालाँकि जो छात्र परीक्षा देना चाहते हैं. स्थिति अनुकूल होने पर उन्हें परीक्षा देने का अवसर सीबीएसई बोर्ड देगा।