कल से अनलॉक हो जाएगी दिल्ली, जानें क्या खुलेगा, क्या बंद रहेगा?

दिल्ली में कल से अनलॉक-3 ( delhi unlock 3 ) शुरू हो जाएगा, बाजारों और Malls में Odd-Even ख़त्म, Market Complex, Malls 10 am-8 pm तक पूरी तरह खुलेंगे। Restaurants भी 50% Capacity पर खुलेंगे। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने प्रेस-कॉन्फ्रेंस करके इसकी जानकारी दी, कल सुबह 5 बजे के बाद से कुछ गतिविधियों को छोड़कर सभी गतिविधियों की अनुमति मिल गई है, सीएम केजरीवाल ने कहा, स्कूल-कॉलेज, शिक्षण संस्थान, सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक सभाएं, स्विमिंग पूल, स्टेडियम, स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स, सिनेमा, थियेटर, एंटरटेनमेंट पार्क, बैंक्वेट हॉल, ऑडिटोरियम, स्पा, जिम, पब्लिक पार्क और गार्डन पूरी तरह बंद रहेंगे। ( delhi unlock 3 )

मुख्यमंत्री ने का, निजी दफ़्तर 50% क्षमता के साथ सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक काम करेंगे। बाज़ार, मॉल और मार्केट कॉम्प्लेक्स में सारी दुकानें सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक खुल सकती हैं। रेस्टोरेंट 50% बैठने की क्षमता पर काम करेंगे। साप्ताहिक बाज़ार को अनुमति दी जा रही है लेकिन एक दिन में एक ज़ोन में एक ही साप्ताहिक बाज़ार को अनुमति दी जाएगी। शादियां 20 लोगों के साथ घर या कोर्ट में ही हो सकती हैं। धार्मिक स्थल खोले जा रहे हैं लेकिन श्रद्धालुओं को जाने की अनुमति नहीं होगी। ( delhi unlock 3 )


सीएम केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में अब कोरोना की स्थिति काफी नियंत्रण में आ चुकी है, कोरोना के केसज काफी कम हो चुके हैं, सीएम ने कहा, इस वक्त पूरी दिल्ली की चिंता एक ही है कि किस तरह से अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाया जाय, एक तरफ और दूसरी तरफ अगर तीसरी लहर आती है तो उसकी तैयारियां पूरे जोरशोर से चल रही हैं.

केजरीवाल ने कहा, आप लोग देखते होंगे, रोज कहीं न कहीं मैं तैयारियों का जायजा लेने जाता हूँ, कल हम लोगों ने 22 ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया। परसों ऑक्सीजन स्टोरेज टैंक का उद्घाटन किया। कई सारी तैयारियां तीसरी वेब को लेकर चल रही हैं. बता दें कि दिल्ली में अबतक कोरोना से लगभग 17 हजार लोगों की मृत्यु हो चुकी है.