भारत माता को डायन बोलने वाले आजम खान के मुंह में हुआ अल्सर और फेफड़ों में संक्रमण

image credit - india today

समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान की हालत लगातार बिगड़ती चली जा रही है, नई-नई बीमारियाँ जन्म ले रही हैं, पिछले लगभग 20 दिनों से अस्पताल में एडमिट आजम खान की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव तो आ गई लेकिन अब उनके मुंह में अल्सर ( Azam Khan mouth ulcer ) व् फेफड़ों में संक्रमण हो गया है, जिसकी वजह से उनकी हालत दिन-प्रतिदिन बिगड़ रही है, आजम खान के मुंह में अल्सर व् फेफड़ों में संक्रमण होने की जानकारी स्वयं उनकी पत्नी तंजीम फातिमा ने दी.

आजम खान के स्वास्थ्य को लेकर तंजीम फातिमा ने कहा, उनकी स्थिति बहुत खराब है। कई बिमारियों और जेल में रहने के बाद वे कमजोर हो गए हैं। कोरोना रिपोर्ट निगेटिव है। उनके मुंह में अल्सर ( Azam Khan mouth ulcer ) हो गया है जिससे वे खाना नहीं खा पा रहे हैं। फेफड़ों में संक्रमण है और वे बहुत कमजोर हो गए हैं. ( Azam Khan mouth ulcer )

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को पिछले दिनों ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था. लखनऊ के मेदांता अस्पताल ने कहा, “समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की हालत नाजुक है। वह ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं।” आजम खान को 9 मई को सीतापुर जेल से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था जहाँ उनका कोरोनोवायरस बीमारी का इलाज चल रहा है। उनके बेटे अब्दुल्ला खान को भी उसी अस्पताल में शिफ्ट किया गया था।


बाप-बेटे यानि आजम और अब्दुल्ला 30 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव हुए थे, आजम खान की 9 मई को अचानक तबीयत खराब हो गई, जिसके बाद उन्हें अपने बेटे के साथ एक एम्बुलेंस द्वारा लखनऊ भेजा गया। आजम खान पिछले साल फरवरी से सीतापुर जेल में बंद हैं, उनके खिलाफ सौ से अधिक मामले दर्ज हैं। उनके खिलाफ दर्ज कई मामलों में उनका बेटा भी सीतापुर जेल में बंद है। फेफड़े में इंफेक्शन बढ़ने के बाद उन्हें आईसीयू में 5 लीटर प्रति मिनट के ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था.

बता दें कि एक बार आजम खान ने भारत माता को डायन कहा था, 15 दिसंबर 2015 को आजम खान ने कहा, मुझ पर आरोप लगा था कि ‘मैंने भारत मां को डायन कहा है। मैं आज भी अपने बयान पर कायम हूं कि जो मां अपने बच्चों के खून की प्यासी है, वो मां नहीं हो सकती।