पाकिस्तान में आमने-सामने से हुई ट्रेन की टक्कर, 30 लोगों की मौके पर मौत, 100 से ज्यादा घायल

Pakistan Train Accident

पाकिस्तान में बड़ा ट्रेन हादसा ( Pakistan Train Accident) हुआ है, हादसा इतना भीषण था कि मौके पर ही 30 लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हैं, घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में एडमिट कराया जा रहा है, पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह ट्रेन हादसा सिंध प्रान्त के घोटकी जिले में स्थित एक शहर धारकी के पास सोमवार सुबह हुआ, आमने-सामने से दो यात्री ट्रेनों की टक्कर हो गई जिसमें 30 लोग मारे गए. ( Pakistan Train Accident)

पाकिस्तान रेलवे के एक प्रवक्ता के अनुसार, कराची से सरगोधा जा रही मिल्लत एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने और डाउन ट्रैक पर शिफ्ट होने के बाद यह दुर्घटना हुई। इसी के चलते रावलपिंडी से आ रही ‘सर सैयद एक्सप्रेस’ ट्रेन से टकरा गई, उन्होंने बताया कि यह घटना रैती रेलवे स्टेशन के पास हुई। ( Pakistan Train Accident )

उन्होंने कहा कि रोहरी से एक राहत ट्रेन भेजी गई है, जबकि पुलिस और स्थानीय प्रशासन के साथ अधिकारी बचाव कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कराची, सुक्कुर, फैसलाबाद और रावलपिंडी में यात्रियों के लिए हेल्पलाइन सेंटर बनाए गए हैं. उन्होंने कहा कि सर सैयद एक्सप्रेस ट्रेन से कुछ यात्रियों को सादिकाबाद रेलवे स्टेशन ले जाया गया है. पटरियों के साफ होती ही ट्रेनों का संचालन फिर से बहाल कर दिया जायेगा।


घोटकी के एसएसपी उमर तुफैल ने कहा कि मिल्लत एक्सप्रेस ट्रेन के मलबे में अभी भी 15 से 20 यात्री फंसे हुए हैं और प्रशासन उन लोगों को बचाने की कोशिश कर रहा है, फंसे लोग मदद की गुहार लगा रहे हैं, उन्होंने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना है क्योंकि एक बोगी अभी भी मलबे में फंसा हुआ है।

घोटकी, धारकी, ओबरो और मीरपुर मथेलो के अस्पतालों में आपात स्थिति घोषित कर दी गई है, डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को ड्यूटी पर बुलाया गया है। घोटकी के उपायुक्त उस्मान अब्दुल्ला ने कहा कि घटना में कम से कम 30 लोग मारे गए हैं जबकि 100 अन्य घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को बचाने के लिए अधिकारियों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि बोगियां पलट गई हैं, उन्होंने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।