महाराष्ट्र में तीसरी लहर की दस्तक, मई महीने में 9 हजार से ज्यादा बच्चे हुए कोरोना संक्रमित

pic credit - republic bharat

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की तीसरी लहर शुरू होती दिख रही है. राज्य के सिविल सर्जन सुनील पोखरना का कहना है कि राज्य में 18 साल से कम उम्र वाले बच्चों की काफी संख्या कोरोना की चपेट में आ रही हैं. स्वास्थ्य विभाग के आकंड़े के मुताबिक महाराष्ट्र में मई महीने में 9,928 बच्चे कोरोना से संक्रमित हो चुकें हैं. इससे पहले अप्रैल महीने में भी 7,760 बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए थे.

विशेषज्ञ पहले ही बता चुके हैं कि कोरोना की आगामी तीसरी लहर बच्चों के लिए ज्यादा खतरनाक होगी. बता दें, महाराष्ट्र राज्य सरकार करीब 2 महीनों से तीसरी लहर का मुकाबला करने के लिए एडवांस तैयारियों के दावे कर रही थी और वहीं कोरोना की तीसरी लहर को तेजी से बढ़ते देख जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता काफी बढ़ गई हैं.

स्थानीय विधायक और प्रसासन का कहना है- उन्होंने जुलाई के आखिर या अगस्त की शुरुआत में इस संभावित तीसरी लहर का अनुमान लगाया गया था और उसी हिसाब से तैयारी हो रही थी. अचानक मई महीने में बच्चों के इतनी बड़ी तादाद में कोरोना संक्रमित होने की खबर सुनकर सभी हैरान हैं. उम्मीद है कि हालात जल्द ही काबू में होंगे। आपको बता दें, इससे पहले राजस्थान में बच्चों में संक्रमण के ज्यादा मामले दर्ज हुए थे.