श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, ये 5 खिलाड़ी करेंगे डेब्यू

श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय और टी-20 मैचों के लिए आज टीम इंडिया का ऐलान ( india squad against srilanka) कर दिया है भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड ( BCCI ) ने, इस टीम में कई नई खिलाडियों को जगह दी गई है, ये खिलाडी आईपीएल में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाकर भारतीय टीम में जगह ( india squad against srilanka) बनानें में सफल रहे, श्रीलंका दौरे के लिए टीम की अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन को दी गई है, जबकि भुवनेश्वर कुमार को टीम का उपकप्तान बनाया गया है, आरसीबी के देवदत्त पडिक्कल और केकेआर के नीतीश राणा को भी टीम में जगह मिली है.

श्रीलंका दौरे के लिए भारत की वनडे और टी-20 के टीम इस प्रकार है – शिखर धवन ( कप्तान ), भुवनेश्वर कुमार ( उपकप्तान ), देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडेय, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन ( विकेटकीपर ), संजू सैमसन ( विकेटकीपर ), यजुवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सोनी और चेतन सकारिया।


विराट कोहली और रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया गया है, कोहली एंड कंपनी जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेलेगी। बीसीसीआई ने पांच खिलाड़ियों – नीतीश राणा, रुतुराज गायकवाड़, चेतन सकारिया, के गौतम और देवदत्त पडिक्कल को पहली बार राष्ट्रीय टीम में मौक़ा दिया है, इन खिलाडियों ने अपनी-अपनी टीमों के लिए इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) में अपने अच्छे प्रदर्शन की बदौलत सभी को प्रभावित किया है। ( india squad against srilanka)

नीतीश राणा जहां आईपीएल में एक अनुभवी सितारे रहे हैं तो वहीं पडिक्कल के पास विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए दो सीजन खेलने का अनुभव है, बाएं हाथ के इस सलामी बल्लेबाज ने पिछले सीज़न में 15 मैचों में 473 रन बनाए थे और COVID-19 के कारण लीग स्थगित होने से पहले IPL 2021 में छह मैचों में 195 रन बनाए थे।

गायकवाड़ भी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए एक होनहार बल्लेबाज रहे हैं और उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन के साथ प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाई है। उन्होंने अब तक 13 आईपीएल मैचों में 124.61 के स्ट्राइक रेट से 400 रन बनाए हैं। भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच की सीरीज का आगाज होगा।