सुशांत सिंह राजपूत की पहली बरसी आज, अभी तक रहस्यमयी मौत से पर्दा नहीं उठ पाया है

बॉलीवुड के युवा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आज पहली बरसी ( sushant singh death anniversary )
है, सुशांत सिंह के असामयिक और दुर्भाग्यपूर्ण निधन को एक साल हो गया है, इस घटना ने फिल्म उद्योग और पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। सुशांत सिंह ने आत्महत्या की या किसी ने उनकी ह्त्या कर दी, यह रहस्य आज भी बरकरार है, यह अभी भी एक रहस्य बना हुआ है कि वास्तव में उसके साथ क्या हुआ था। सुशांत की मौत के बाद कई षड्यंत्र सामने आये जो चर्चा का विषय बने रहे, हालाँकि किसी पर अभी तक सत्यता की मुहर नहीं लग सकी. सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमयी मौत की जांच सीबीआई कर रही है. ( sushant singh death anniversary )

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून, 2020 को अपने मुंबई स्थित बांद्रा के फ़्लैट में मृत पाए गए, अभिनेता की मौत से पूरे देश में हड़कंप मच गया, उनकी मृत्यु के बाद कुछ ऐसा हुआ जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। अभिनेता के अंतिम संस्कार के तुरंत बाद, उनके पिता केके सिंह ने सुशांत की प्रेमिका, अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज की। उन्होंने उन पर मनी लॉन्ड्रिंग का भी आरोप लगाया। जब रिया चक्रवर्ती की जांच शुरू हुई, कई अहम् बातें निकलकर सामने आई. ( sushant singh death anniversary )

मुंबई पुलिस ने शुरुवात में पोस्टमार्टम रिपोर्ट का हवाला देते हुए इसे आत्महत्या करार दिया था, जिसमें दावा किया गया था कि अभिनेता की मौत “फांसी के कारण दम घुटने” से हुई थी। “मृत्यु से पहले किसी भी संघर्ष का कोई संकेत नहीं, उसके नाखूनों से कुछ भी नहीं मिला।

मुंबई पुलिस ने संजय लीला भंसाली से पूछताछ की, निर्देशक कथित तौर पर अपनी चार फिल्मों में सुशांत को लेना चाहते थे, लेकिन समय की कमी के कारण, योजनाएं पूरी नहीं हुईं। इस बीच, प्रशंसकों ने सुशांत की मौत की केंद्रीय जांच ब्यूरो से जांच कराने की मांग की।

सुशांत के समर्थकों की भारी मांग के बाद बिहार सरकार ने गृहमंत्रालय से इस मामलें की सीबीआई जांच कराने की सिफारिश की, चूँकि सुशांत बिहार से आते थे और पटना में रिया के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज थी तो यह मामला बिहार पुलिस का भी बन गया था, हालाँकि सीबीआई जांच को लेकर महाराष्ट्र सरकार और बिहार सरकार के बीच तकरार भी हुई, अंत में गृहमंत्रालय ने मामलें को सीबीआई को सौंप दिया, सीबीआई की जांच जारी है. ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद एनसीबी भी जांच में जुट गई है, इसी मामलें में रिया चक्रवर्ती 28 दिन जेल की हवा भी खा चुकी हैं.