डीजल-पेट्रोल और तेल की कीमत बढ़ने से आम लोगों पर बोझ बढ़ गया है: सोनिया गांधी

कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि पेट्रोल और डीजल सहित ईंधन की कीमतों में बढोतरी से आम लोगों पर बोझ बढ गया है। आज पार्टी पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए श्रीमती गांधी ने कहा कि कीमतों में वृद्धि से देश के किसान और लाखों परिवार प्रभावित हो रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि ईंधन के अलावा दाल, खाद्य तेल सहित दूसरी अन्‍य वस्‍तुओं के दाम आसमान छू रहे हैं जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड रहा है। कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि कीमतों में वृद्धि ऐसे समय में हो रही है जब लोग अपनी आजीविका के लिए कठिन हालात से जूझ रहे हैं।

कीमतों में बढ़ोतरी ऐसे समय में हो रही है, जब भारी संख्या में आजीविका खत्म हो रही है; बेरोजगारी बढ़ रही है और आर्थिक सुधार की कोई गुंजाइश नहीं है। तेल की बढ़ती कीमतों से पड़ रहे असहनीय बोझ से आप सभी वाकिफ हैं। तेल के अलावा, कई अन्य आवश्यक वस्तुओं जैसे दालों और खाद्य तेलों की कीमतें भी आसमान छू रही हैं, जिससे व्यापक संकट पैदा हो गया है।

सोनिया गाँधी ने खा, पिछले चार महीनों में दूसरी लहर पूरे देश में लाखों-लाख परिवारों के लिए विनाशकारी रही है। हमें इस दर्दनाक अनुभव से सीखना चाहिए, ताकि हमें इसे फिर से अनुभव न करना पड़े।