CM योगी आदित्यनाथ ने जिनपिंग को दी पटखनी, चीन से हटाकर यूपी में लाया सैमसंग का कारखाना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चीन को बड़ा झटका दिया है, सैमसंग का मैन्युफैक्चरिंग प्लांट अब चीन से भारत में शिफ्ट (samsung shift in up ) हो चुका है, उत्तर प्रदेश के नोएडा में सैमसंग का मैन्युफैक्चरिंग प्लांट बनकर तैयार हो चुका है, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसे ‘मेक इन इण्डिया’ की सफलता का बेहतरीन उदाहरण बताया है..सैमसंग का यह मैन्युफैक्चरिंग प्लांट पहले चीन में था, लेकिन योगी सरकार की रणनीति की बदौलत अब उत्तर प्रदेश के नॉएडा में होगा। काबिल लोगों को नौकरी के अवसर भी मिलेंगे।

सैमसंग ने डिस्प्ले निर्माण इकाई का निर्माण पूरा कर लिया है जिसे चीन से उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्थानांतरित कर दिया गया है। कंपनी के दक्षिण पश्चिम एशिया के अध्यक्ष और सीईओ केन कांग के नेतृत्व में सैमसंग के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। (samsung shift in up )

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि बेहतर औद्योगिक वातावरण और निवेशक-अनुकूल नीतियों के कारण, सैमसंग ने डिस्प्ले मैन्युफैक्चरिंग यूनिट स्थापित करने का फैसला किया, जो कि नोएडा में स्थित है और इसे स्थापित करने का काम पूरा हो गया है…प्रतिनिधिमंडल ने उल्लेख किया कि निर्माण कार्य भारत के प्रति प्रतिबद्धता और उत्तर प्रदेश को एक विनिर्माण केंद्र बनाने के लिए प्रदर्शित करता है। (samsung shift in up )

प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सैमसंग की नोएडा फैक्ट्री ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम की सफलता का एक उत्कृष्ट उदाहरण है, सीएम ने कहा कि इससे राज्य के युवाओं को राज्य में रोजगार पाने में मदद मिलेगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि राज्य सरकार भविष्य में भी सैमसंग कंपनी को मदद देना जारी रखेगी। मैन्युफैक्चरिंग प्लांट भारत में शिफ्ट होने से चीन को बड़ा झटका लगा है, वहीं विपक्ष भी सदमें में है कि आख़िरकार योगी आदित्यनाथ ने यह सब कर कैसे लिया।