जल्द ही सचिन पायलट भी भाजपा में शामिल होंगे, 25 साल कांग्रेस में रहने वाली महिला नेता का दावा

image credit - Business Standard

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के कद्दावर नेता जितिन प्रसाद आज भाजपा में शामिल हो गए, अब भाजपा नेता रीता बहुगुणा जोशी ने दावा किया है कि जल्द ही सचिन पायलट (Sachin Pilot join Bjp) भी भाजपा में शामिल होंगे। लगभग 25 सालों तक कांग्रेस में रही भाजपा की वरिष्ठ नेता रीता बहुगुणा जोशी ने आजतक न्यूज़ चैनल पर एंकर अंजना ओम कश्यप से बात करते हुए कहा कि ‘जल्द ही सचिन पायलट भी भाजपा (Sachin Pilot join Bjp) में शामिल होंगे, मेरी उनसे फोन से बात हुई है, अब रीता बहुगुणा जोशी का दावा कितना सही है, यह तो आने वाला समय बताएगा परन्तु यह तो सत्य है कि इस समय पायलट (Sachin Pilot join Bjp) कांग्रेस में हासिये पर चल रहे हैं, कोई उनकी सुध लेने वाला नहीं है. रीता ने कहा कि कांग्रेस अब उत्तर भारत में लगभग ख़त्म हो चुकी है.

राहुल गांधी के बेहद करीबी रहे और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने बुधवार दोपहर लगभग सवा एक बजे दिल्ली स्थित भाजपा हेडक्वॉर्टर में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की, केंद्रीय मंत्री बुके देकर जितिन प्रसाद का भाजपा में स्वागत किया और पार्टी की प्राथमिक की सदस्यता दिलाई। भाजपा में शामिल होने के बाद जितिन प्रसाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलने उनके घर पहुंचे।

भाजपा में शामिल होने के बाद जितिन प्रसाद ने कहा, ‘सवाल ये नहीं कि मैं किस दल को छोड़कर आ रहा हूँ, सवाल ये है कि मैं किस दल में आ रहा हूँ. PM मोदी जिस नए भारत का निर्माण कर रहे हैं उसमें योगदान करने के इरादे से मैंने आज BJP जॉइन की है. कांग्रेस में रहकर अपने लोगों के लिए काम नहीं कर पा रहा था. जितिन ने कहा, कांग्रेस से मेरा तीन पीढ़ी का नाता है, इसलिए मैंने काफी सोच-विचार के बाद यह अहम फैसला लिया। पिछले 8-10 वर्षों में मैंने महसूस किया है कि अगर कोई एक पार्टी है जो वास्तव में राष्ट्रीय है, तो वह भाजपा है। अन्य दल क्षेत्रीय हैं लेकिन यह राष्ट्रीय पार्टी है.