Faridabad में 5 वर्षीय बच्ची से रेप की घटना से इंसानियत शर्मशार, आरोपी गिरफ्तार

rape-case-in-faridabad-with-5-year-minor-girl

Rape Case in Faridabad with 5 year minor girl, accused Kapil Gandhi arrested by Crime Branch Faridabad on 8 June 2021, strict order given by CP OP Singh

Faridabad News 8 June 2021: फरीदाबाद में इंसानियत को शर्मशार करने वाली घटना सामने आयी है (Rape Case in Faridabad), एक युवक 5 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. क्राइम ब्रांच और थाना पुलिस ने कड़ी मशक्कत के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए 5 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम कपिल है जो फरीदाबाद की भीमसेन कॉलोनी का निवासी है।

घटना बीती रात की है जब आरोपी ने अपने ही दोस्त की 5 वर्षीय बेटी के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दिया। (Rape Case in Faridabad)

आरोपी पीड़ित बच्ची के पिता का दोस्त है और उसका लड़की के घर आना जाना था। रात करीब 11:00 बजे आरोपी लड़की के घर आया जब लड़की के पिता लाइट ठीक करवाने के लिए बाहर गए हुए थे क्योंकि काफी समय से वहां पर लाइट नहीं आ रही थी।

चूंकी आरोपी लड़की के पिता का दोस्त था तो उसका अपने दोस्त के घर आना-जाना था। आरोपी रात को लड़की के घर आया और लाइट ना होने की वजह से गर्मी के चलते उसने बच्ची को अपने साथ गाड़ी में घुमाकर लाने के लिए लड़की के परिजनों से कहा।

क्योंकि लड़की के परिजन आरोपी पर विश्वास करते थे तो उन्होंने बच्चे को आरोपी के साथ जाने की अनुमति दे दी।

आरोपी बच्ची को अपनी गाड़ी में बैठाकर अपने साथ ले गया और अपने दोस्त बेटी के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दे दिया। (Rape Case in Faridabad)

दुष्कर्म करने के पश्चात आरोपी ने बच्ची को यह बात किसी को भी नहीं बताने के लिए कहा और 2 घंटे पश्चात आरोपी बच्ची को उसके परिजनों को सौंपकर वहां से फरार हो गया।

वापस आने के पश्चात बच्ची ने सारी घटना अपने परिजनों को बताई जिसके पश्चात बच्ची के परिजनों ने इसकी शिकायत महिला थाना बल्लबगढ़ में की जिसके आधार पर आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

पुलिस आयुक्त OP SINGH ने मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए आरोपी की धरपकड़ के आदेश दिए जिसके पश्चात क्राइम ब्रांच 48 और महिला थाना पुलिस बल्लभगढ़ की टीम आरोपी की तलाश में जुट गई।

क्राइम ब्रांच 48 प्रभारी उप-निरीक्षक राकेश सिंह के साथ महिला थाना बल्लभगढ़ प्रभारी इंस्पेक्टर नेहा राठी की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए कड़ी मशक्कत के साथ आरोपी को मात्र 24 घंटे के अंदर काबू कर लिया।

पुलिस टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है। अभी तक की गई पूछताछ में सामने आया कि आरोपी की उम्र 30 वर्ष है और वह फरीदाबाद की भीमसेन कॉलोनी का रहने वाला है।

मामले में गहनता से पूछताछ करने के लिए आरोपी को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।

पुलिस आयुक्त OP SINGH ने आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। बच्ची और उसके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि फरीदाबाद पुलिस पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। बच्ची के परिजन हौसला बनाए रखें, पीड़िता को हर हाल में न्याय दिलवाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आरोपी को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा और उसे सलाखों के पीछे भेजकर कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी।

OP SINGH ने इस प्रकार की वारदातों के लिए दूषित मानसिकता को जिम्मेवार ठहराते हुए कहा कि पुलिस हमेशा अपना काम करते रहेगी परंतु इस प्रकार की वारदातों पर लगाम लगाने के लिए आवश्यक है कि लोग इस प्रकार की संकुचित मानसिकता से ऊपर उठकर अपनी उर्जा का उपयोग सकारात्मक दिशा में करें और एक बेहतर समाज का निर्माण करें।

Source: www.faridabadlatestnews.com,

Home Page: www.besthindinews.com