राजदीप सरदेसाई ने कांग्रेस को बताया सत्ता की भूखी पार्टी, राहुल गांधी को दी नई पार्टी बनानें की सलाह

इंडिया टुडे के एंकर व् वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने कांग्रेस को न सिर्फ सत्ता की भूखी पार्टी बताया है बल्कि राहुल गांधी को कांग्रेस छोड़कर नई पार्टी बना लेनी की सलाह दी है, राजदीप ने यह बातें दैनिक भास्कर में एक लेख लिखकर कही, सरदेसाई की मानें तो राहुल गांधी को भाजपा अयोग्य नेता साबित करने में जुटी है, राहुल गांधी की ‘पप्पू’ छवि बनाने के लिए आधे-पूरे झूठ और आत्म-लक्ष्यों को मिलाकर बनाए गए भाजपा के अभियान ने स्पष्ट रूप से करोड़ों मतदाताओं को प्रभावित किया है।

राजदीप सरदेसाई ने दैनिक जागरण में लिखा, राहुल गांधी जब वाजिब सवाल उठाते हैं, तब भी उनकी अयोग्य नेता की छवि ही बनती है। और राजनीति में छवि सुधारना मुश्किल है। और ऐसा नहीं है कि कांग्रेस 17 वर्ष पहले, राहुल गांधी के राजनीति में आने से पहले बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही थी। कांग्रेस ढुलमुल विचारधारा वाली पार्टी है, जिसके सत्ता के भूखे नेताओं को वीआईपी विशेषाधिकार की आदत है। वह रातोंरात सख्त धर्मनिरपेक्ष कार्यकर्ताओं की क्रांतिकारी पार्टी नहीं बन सकती।

सरदेसाई ने लिखा, अगर राहुल गांधी मूल्य आधारित राजनीति के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो उन्हें मौजूदा ‘इंदिरा-राजीव-सोनिया’ कांग्रेस को तोड़ने का जोखिम उठाना होगा और खुद की पार्टी बनाकर अपना रास्ता बनाना होगा। मोदी सरकार पर ट्विटर पर हमला करने की बजाय सड़कों पर उतरकर लोगों से जुड़ना होगा, अधिकार की संस्कृति की जगह समतावाद को लाना होगा।

साभार – दैनिक भास्कर