नवजोत सिंह सिद्धू की हुई घनघोर बेइज्जती, राहुल गांधी ने मिलने से किया इनकार

पंजाब का मुख्यमंत्री बनने का सपना देख रहे कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को बड़ा झटका लगा है, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से असंतुष्ट चल रहे सिद्धू की टीम ने सोमवार को कहा था कि वह दिल्ली में राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात करेंगे। लेकिन मंगलवार यानि आज राहुल गांधी ने सिद्धू से मिलने से इनकार कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, राहुल गांधी ने कहा, उनके साथ कोई मीटिंग प्रस्तावित नहीं थी, तो मुलाक़ात कैसी।
Rahul Gandhi Navjot Sidhu

क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ अपने तीखे झगड़े के बीच अपनी मांगों को लेकर दबाव बनाने के लिए गांधी परिवार से मिलने की मांग की थी। लेकिन उनके हाथ लगी निराशा। अब देखना यह होगा कि सिद्धू का अगला कदम क्या होगा। Rahul Gandhi Navjot Sidhu

इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, जो पिछले हफ्ते दिल्ली में थे, ने पंजाब की अंदरूनी कलह को सुलझाने के लिए पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी द्वारा गठित तीन सदस्यीय कांग्रेस कमेटी के साथ दूसरी बैठक की। गांधी परिवार के साथ उनकी मुलाकात नहीं हुई, अमरिंदर भी सोनिया से मिलना चाहते थे लेकिन उन्होंने समय नहीं दिया। Rahul Gandhi Navjot Sidhu

अमरिंदर सिंह और सिद्धू दोनों एक से अधिक बार समिति से मिल चुके हैं। हालांकि, अभी तक किसी भी समाधान को दोनों की मंजूरी नहीं मिली है। 2017 के पंजाब चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुए सिद्धू ने पार्टी नेतृत्व को स्पष्ट कर दिया है कि वह अब चुनाव प्रचार के दौरान “शोपीस” के रूप में व्यवहार करने के लिए तैयार नहीं हैं। उन्होंने बार-बार मुख्यमंत्री पर उन्हें दरकिनार करने और उन्हें दबाने की कोशिश करने का आरोप लगाया है.

सिद्धू ने कहा कि उन्होंने कैबिनेट की पहली बैठक से ही राज्य को चलाने वाली “व्यवस्था” के खिलाफ अपनी लड़ाई शुरू कर दी थी। “इस प्रणाली को दो शक्तिशाली परिवारों द्वारा नियंत्रित, हेरफेर और डिजाइन किया गया है। वे ही इस व्यवस्था को नियंत्रित करते हैं। उन्होंने विधायिका को बदनाम किया है।