आज सूरत कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी, जानें क्या है पूरा मामला

कोर्ट में पेश होने के लिए राहुल गाँधी आज सूरत पहुंचे हैं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ‘मोदी सरनेम’ वाली टिप्पणी को लेकर मानहानि के एक आपराधिक मामले में अपना पक्ष करने के लिए गुरुवार को सूरत की एक अदालत में पेश( Rahul Gandhi Surat Court )  होंगे। दरअसल 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गाँधी ने मोदी सरनेम पर टिप्पणी की थी, जिसके बाद भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने उनपर मानहानि का मुकदमा ठोंका था, इसी मामलें में पेश ( Rahul Gandhi Surat Court ) होने के लिए वह सूरत कोर्ट पहुंचे हैं.

राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा करने वाले भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने कहा, 2019 के लोकसभा के चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि सभी चोरों का उपनाम मोदी क्यों है। हमने सूरत की अदालत में मानहानि का मुकदमा किया था। आज आगे के स्टेटमेंट का स्टेटस है इसलिए राहुल गांधी कोर्ट में उपस्थित ( Rahul Gandhi Surat Court )रहने वाले हैं.

2019 में सम्पन्न हुए लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान, राहुल गांधी ने अपने प्रतिद्वंद्वियों पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि “सभी चोरों का सरनेम मोदी ही क्यों रहता है, इससे पहले, राहुल गांधी अक्टूबर 2019 में अदालत के सामने पेश हुए थे. मामले की सुनवाई के दौरान राहुल गांधी ने सूरत की अदालत में कहा था कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं कहा.

गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा के मुताबिक, राहुल गांधी सुबह 10:00 बजे सूरत पहुंचेंगे और दोपहर 12:30 बजे कोर्ट में गवाही देने के बाद शहर से निकल जाएंगे। अमित चावड़ा ने कहा कि राहुल गांधी का दौरा राजनीति के बारे में नहीं है, बल्कि केवल कोर्ट केस को लेकर है।

13 अप्रैल, 2019 को कर्नाटक के कोलार में एक रैली में, राहुल गांधी ने कहा था, “नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी, उन सभी का सामान्य सरनेम मोदी है? सभी चोरों का मोदी सरनेम आम कैसे होता है?” बता दें कि नीरव मोदी और ललित मोदी भगोड़े घोषित हैं, दोनों से वित्तीय अनियमितता के संबंध में केंद्रीय एजेंसियां जांच कर रही हैं।