फिर हिंसक हुए आंदोलनकारी किसान, भाजपा के प्रदेश मंत्री के काफिले पर किया जानलेवा हमला

कृषि कानून के विरोध में लगभग सात महीनें से दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर हो रहा किसान आंदोलन बार-बार हिंसक हो रहा है, आज एक बार फिर गाजीपुर बॉर्डर पर बवाल हो गया, दैनिक जागरण के मुताबिक़, उत्तर प्रदेश के भाजपा प्रदेश मंत्री अमित बाल्मिकी के काफिले पर किसान प्रदर्शनकारियों ने जानलेवा हमला कर दिया।

बताया जा रहा है कि भाजपा प्रदेश मंत्री अमित बाल्मीकि दिल्ली से गाजियाबाद आ रहे थे। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता उनका स्वागत करने के लिए यूपी गेट पहुंचे गए। यूपी गेट पर समर्थकों के स्वागत करने के दौरान किसान प्रदर्शनकारियों ने काफिले पर हमला बोल दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने उन्हें काले झंडे भी दिखाए।

कृषि कानून के विरोध में बीते सात महीने से दिल्ली की तमाम सीमाओं समेत यूपी गेट पर प्रदर्शन कर रहे किसानों की झड़प भाजपा समर्थकों से हो गई। बुधवार सुबह यूपी गेट पर किसान आंदोलन स्थल के अंदर भाजपा कार्यकर्ता पहुंच गए जिसके बाद उनके और किसानों के बीच मारपीट हो गई।

हंगामे की सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंची है। इस घटना में भाजपा कार्यकर्ताओं की गाड़ी तोड़ी गई है। वहीं, इस पूरे मामले पर यूपी गेट पर किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का कहना है कि ये (भाजपा कार्यकर्ता) पिछले 3 दिनों से यहां पर आ रहे हैं और झगड़ा करना चाहते हैं।