कश्मीरी नेताओं के साथ शुरू हुई पीएम मोदी की बैठक, सामने आई तस्वीरें

जम्मू-कश्मीर में मौजूदा स्थिति और केंद्र शासित प्रदेश के लिए भविष्य की कार्रवाई पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कश्मीरी नेताओं के साथ आज एक बैठक कर रहे हैं, प्रधानमंत्री आवास पर इस बैठक में जम्मू-कश्मीर के 14 राजनीतिक नेता शामिल हुए हैं। तस्वीरें में आप देख सकते हैं, 5 अगस्त, 2019 के बाद यह पहली ऐसी राजनीतिक कवायद है, जब केंद्र ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करने का फैसला किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सर्वदलीय बैठक में जम्मू-कश्मीर के चार पूर्व मुख्यमंत्री हिस्सा ले रहे हैं. जिसमें फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और गुलाम नबी आजाद शामिल हैं.

जम्मू-कश्मीर पर अहम सर्वदलीय बैठक नई दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास पर शुरू हो गई है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू और कश्मीर के राजनीतिक नेताओं से मुलाकात की और उन्हें बधाई दी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है और पूछा है कि जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा “छीनने” की क्या जरूरत थी।

ममता बनर्जी ने कहा, “अगर आप लोगों की आजादी (आजादी) छीन लेते हैं, तो सब कुछ खत्म हो जाता है। यह देश के किसी काम का नहीं था। ऐसी निरंकुशता के कारण देश का नाम खराब हुआ है।”