PM मोदी के साथ जम्मू-कश्मीर के नेताओं की बैठक खत्म, जानें क्या बातचीत हुई इस बैठक में

प्रधानमंत्री मोदी के साथ ( Modi Meeting Kashmir Leader ) जम्मू-कश्मीर के नेताओं की सर्वदलीय बैठक समाप्त हो गई है, यह बैठक करीब साढ़े तीन घंटे तक चली, सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी बात रखी, उसके बाद कश्मीर के सभी नेताओं ने एक-एक करके अपने एजेंडे को सामने रखा, पीएम मोदी के साथ इस बैठक में जम्मू काश्मीर के चार पूर्व मुख्यमंत्री ( फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ़्ती और गुलाम नबी आजाद ) शामिल थे..इसके अलावा कश्मीर के 10 अन्य नेता और जम्मू कश्मीर के भाजपा प्रमुख रवींद्र रैना भी इस बैठक में शामिल थे. ( Modi Meeting Kashmir Leader )

प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू कश्मीर के नेताओं को कहा कि वे दिल्ली की दूरी भी मिटाना चाहते हैं और दिल की दूरी भ,.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम जम्मू-कश्मीर में लोकतांत्रिक प्रक्रिया के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं। पीएम ने जोर देकर कहा कि डीडीसी चुनावों के सफल संचालन की तरह ही विधानसभा चुनाव कराना प्राथमिकता है। ( Modi Meeting Kashmir Leader )

प्रधानमंत्री के साथ सर्वदलीय बैठक ख़त्म होने के बाद मीडिया से बात करते हुए पीडीपी (पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी) के नेता मुजफ्फर हुसैन बेग ने कहा, बैठक बहुत शानदार हुई। मैंने कहा कि 370 का मामला सु्प्रीम कोर्ट में है। सुप्रीम कोर्ट धारा 370 के मामले पर फ़ैसला करेगा। मैंने धारा 370 कि कोई मांग नहीं रखी. मैंने कहा कि 370 ख़त्म करने का फ़ैसला जम्मू-कश्मीर विधानसभा के द्वारा होना चाहिए। जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्ज़ा दिलाने की मांग सभी दलों ने की। PM ने जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्ज़ा दिए जाने पर सीधे कुछ नहीं कहा। उन्होंने कहा पहले परिसीमन हो.

जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के नेता अल्ताफ बुखारी ने कहा, आज अच्छे माहौल में वार्ता हुई। सभी ने विस्तार से अपनी बात रखी है। पीएम और गृहमंत्री ने सबकी बाते सुनी। पीएम ने कहा कि डिलिमिटेशन की प्रक्रिया खत्म होने पर चुनाव प्रक्रिया शुरू होगी।

जम्मू-कश्मीर भाजपा प्रमुख रविंदर रैना ने कहा, जम्मू-कश्मीर के सभी नेताओं को पीएम नरेंद्र मोदी ने आश्वासन दिया है कि सभी जम्मू-कश्मीर के भविष्य और बेहतरी के लिए मिलकर काम करेंगे। पीएम मोदी ने सबकी सुनी और कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों के विकास के लिए सभी कदम उठाए जाएंगे।