एक महीनें में 5 रुपये बढ़ा दिए पेट्रोल के दाम, जनता को झटके पर झटका दे रही सरकार

petrol-diesel-price-update

Petrol Diesel Price update. Price being increased daily by Government, but public become unhappy because inflation rising.

Faridabad News 11 June 2021: देश में Petrol Diesel Price में आग लग गयी है, तेल के दाम अब रोजाना बढ़ रहे हैं और एक महीनें में Petrol Diesel Price में करीब 5 रुपये की वृद्धि हो चुकी है.

Petrol Diesel Price update

अगर फरीदाबाद की बात करें तो Petrol Price 93.94 रुपये और Diesel Price 87.61 रुपये है, इसी तरह Extra-Premium Petrol Price 97.20 रुपये और Extra-Premium Diesel Price 90.90 रुपये है और रोजाना दामों में वृद्धि करके जनता को झटके पर झटका दिया जा रहा है. (Indian Oil)

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सरकार ने जनता को फ्री इंजेक्शन देने का दावा किया है लेकिन ऐसा लगता है कि सरकार इंजेक्शन खरीदने में लगने वाले खर्चे को जनता से जल्दी से जल्दी वसूलना चाहती है इसीलिए Petrol Diesel Price के दामों में आग लग गयी है और बेतहाशा वृद्धि हो रही है.

सरकार बहुत चालाकी दिखा रही है और जनता को फ्री इंजेक्शन देने का वादा करके Petrol Diesel Price के दाम बढ़ाकर दूसरे हाथ जनता की जेब से खर्चा भी निकाल रही है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लॉकडाउन की वजह से कई लोगों की नौकरी चली गयी है, कई लोगों की कमाई घट गयी है और कई लोग आर्थिक रूप से पूरी तरह से बर्बाद हो चुके हैं उसके बावजूद भी मंहगाई लगातार बढ़ती जा रही है, सरसों और रिफाइंड के दाम भी डबल हो चुके हैं, अब Petrol Diesel Price बढ़ते दामों की वजह से जनता आर्थिक रूप से और तंग हो गयी है.

सरकार को चाहिए कि Petrol Diesel Price के दामों पर कण्ट्रोल करे और मंहगाई पर भी लगाम लगाए ताकि जनता पर लॉकडाउन का असर ख़त्म हो लेकिन ऐसा लगता है कि सरकार Petrol Diesel Price बढ़ाकर अपनी कमाई बढ़ाना चाहती है.