अगले हफ्ते शुरू होगा PSL, 24 जून को खेला जाएगा फाइनल, देखिये पूरा शेड्यूल

PSL team Caption, Image Credit - DNA

इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) की तर्ज पर खेली जाने वाली पाकिस्तान सुपर लीग ( PSL ) अगले हफ्ते से संयुक्त अऱब अमीरात ( UAE ) में खेली जाएगी। कोरोना के कारण पीएसएसल को स्थगित कर दिया गया था, कई खिलाडियों के कोरोना पॉजिटिव होनें के बाद पीसीबी ने लीग को पोस्टपोंड करने का फैसला लिया था. अब फिर से शुरुवात हो हो रही है.

9 जून से शुरू हो रही पीएसएसल के सभी मैच अबुधाबी में खेले जाएंगे, जरूरत पड़ी तो शारजाह में भी हो सकते हैं, फाइनल मुकाबला 24 जून को खेला जाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को कहा कि लीग का 15 वां मैच 9 जून को चौथे स्थान पर काबिज लाहौर कलंदर्स और तीसरे स्थान पर काबिज इस्लामाबाद यूनाइटेड के बीच खेलाहा जायेगा।

पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे से पहले पीएसएसल को खत्म करने के लिए, छह डबल हेडर होंगे, यानि एक दिन में दो मैच, पांच तो शुरू में ही खेले जाएंगे। छठा 21 जून को होगा जब क्वालीफायर और एलिमिनेटर 1 मैच एक ही दिन खेले जाएंगे। एक बयान में पीसीबी ने कहा, पीएसएल मैच 9-24 जून तक अबू धाबी में खेले जाएंगे, इसके बाद पाकिस्तानी टीम 25 जून को यूएई की राजधानी से मैनचेस्टर के लिए रवाना होगी। अन्य खिलाड़ी अपने देश लौटेंगे। पीएसएल में 20 मैच खेले जाने बाकी हैं।

PSL Shedule

आपको बता दें कि खिलाड़ियों और अधिकारियों के बीच बढ़ते COVID-19 मामलों के कारण सिर्फ 14 मैच पूरे होने के बाद 4 मार्च को PSL 6 को निलंबित कर दिया गया था। भारत में सोनी लिव पर पीएसएल का प्रसारण होगा।

आपको बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) की देखादेखी करके पाकिस्तान ने पीएसएसल शुरू किया था, हालाँकि दुनियाभर में आईपीएल की जो पॉपुलरिटी है, पीएसएसल की अभी दूर-दूर तक नहीं है, आईपीएल में खेलने के लिए विदेशी खिलाडी तरसते हैं, पाकिस्तानी भी तरसते हैं, लेकिन आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाडियों को खेलने की अनुमति नहीं दी जाती।