UP विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर ताल ठोंकेगी AIMIM, ओवैसी ने किया ऐलान, इस पार्टी से होगा गठबंधन

अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर AIMIM के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने तैयारियाँ शुरू कर दी है, ओवैसी ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी AIMIM उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इसके साथ ही ओवैसी ने ओमप्रकाश राजभर की पार्टी के साथ गठबंधन का ऐलान भी किया।

AIMIM प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को घोषणा की कि उनकी पार्टी 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। ओवैसी ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के संरक्षक ओम प्रकाश राजभर और उनके द्वारा गठित ‘भागीदारी संकल्प मोर्चा’ के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी।


ओवैसी ने ट्वीट कर कहा, उ.प्र. चुनाव को लेकर मैं कुछ बातें आपके सामने रख देना चाहता हूँ,
1) हमने फैसला लिया है कि हम 100 सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़ा करेंगे, पार्टी ने उम्मीदवारों को चुनने का प्रक्रिया शुरू कर दी है और हमने उम्मीदवार आवेदन पत्र भी जारी कर दिया है।
हम ओमप्रकाश राजभर साहब ‘भागीदारी संकल्प मोर्चा’ के साथ हैं।
3) हमारी और किसी पार्टी से चुनाव या गठबंधन के सिलसिले में कोई बात नहीं हुई है।

एआईएमआईएम और एसबीएसपी के अलावा, भागीदारी संकल्प मोर्चा में आठ अन्य पार्टियां शामिल हैं, जैसे कृष्णा पटेल की अपना दल, जन अधिकार पार्टी और चंद्रशेखर रावण की आजाद समाज पार्टी। पिछले साल के बिहार विधानसभा चुनावों में, एआईएमआईएम ने 20 सीटों पर चुनाव लड़ा और पांच पर जीत हासिल की – सभी मुस्लिम बहुल सीमांचल क्षेत्र में, जो पश्चिम बंगाल के साथ सीमा साझा करता है।