नितिन गड़करी ने इस राज्य में किया कई सडक परियोजनाओं का उद्घाटन, 15 हजार करोड़ की लागत में बनेगी

केंद्रीय सडक परिवहन और उच्‍च राजमार्ग मंत्री Nitin Gadkari ने आज हिमाचल प्रदेश में कुल्‍लू जिले के मनाली से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कई सडक परियोजनाओं का उद्घाटन किया और आधारशिला रखीं। इस अवसर पर गडकरी ने कहा कि किसी देश के समग्र विकास के लिए सडकें पहली आवश्‍यकता है। उन्‍होंने कहा कि पर्यटन राज्‍य होने के कारण हिमाचल प्रदेश में बेहतर सडकों से पर्यटन को काफी बढावा मिलेगा।

केंद्रीय मंत्री Nitin Gadkari ने कहा कि अगले दो वर्षों में दिल्‍ली और कुल्‍लू के बीच की दूरी सात घंटे तय की जा सकेगी। इससे राज्‍य में पर्यटन को काफी बढावा मिलेगा। उन्‍होंने कहा कि जिन सडकों की आज आधारशिला रखीं गई हैं वे निश्चित समय में पूरी कर ली जाएंगी। Nitin Gadkari ने क‍हा कि इस वर्ष हिमाचल प्रदेश में पंद्रह हजार करोड रुपये की सडक परियोजनाएं शुरू की जाएंगी।

राज्‍य के मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने वहां छह हजार एक सौ पचपन करोड रुपये लागत से बनने वाली सडक परियोजनाओं के लोकार्पण और आधारशिला रखे जाने पर श्री गडकरी को धन्‍यवाद दिया। केंद्रीय सडक परिवहन और उच्‍च राजमार्ग राज्‍यमंत्री जनरल वी. के. सिंह ने कहा कि राज्‍य में दो हजार करोड रुपये की सडक परियोजनाएं पूरी कर ली गई हैं और सात हजार करोड रुपये की लागत से बनने वाली परियोजनाओं का कार्य प्रगति पर है। उन्‍होंने आशा व्‍यक्‍त की कि हिमाचल प्रदेश राज्‍य की स्‍वर्ण जयंती पर प्रगति में उछाल लाकर देश का एक आदर्श राज्‍य बन जाएगा।

केंद्रीय वित्‍त और कंपनी मामलों के राज्‍यमंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि सडकों की बुनियादी सुविधाओं में काफी सुधार हुआ है। उन्‍होंने कहा कि केंद्र, राज्‍य में सडक संपर्क को और मजबूत करने के लिए आगे भी सडक परियोजनाओं की उपलब्‍ध कराएगा।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ अटल टनल, रोहतांग का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा, सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण अटल टनल पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बनी है। इस क्षेत्र में पर्यटकों की सहूलियत के लिए हरसंभव सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी।