एंटीलिया केस: NIA ने शिवसेना नेता प्रदीप शर्मा को किया गिरफ्तार, कई बड़े लोगों के उड़े होश

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( NIA ) ने अंबानी धमकी मामले और मनसुख हिरेन हत्या मामले में शिवसेना नेता व् पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है, NIA की टीम ने आज सुबह तकरीबन 6 बजे मुंबई में प्रदीप शर्मा के आवास पर छापेमारी की थी, उसके बाद गिरफ्तार ( NIA arrested Pradeep Sharma ) कर लिया। एनआईए को संदेह है कि प्रदीप शर्मा अंबानी को धमकी और व्यवसायी मनसुख हिरेन की हत्या मामलें से जुड़े हो सकते हैं। जाहिर है अगर प्रदीप शर्मा इस मामलें में इन्वॉल्व होगा तो अवश्य ही इसके ऊपर किसी बड़े आदमी का हाथ रहा होगा। शर्मा की गिरफ़्तारी के बाद अब उनका सुख चैन हराम हो गया होगा। एनआईए ने सात अप्रैल को आठ घंटे की पूछताछ के बाद प्रदीप शर्मा से आठ अप्रैल को भी पूछताछ की थी.

एनआईए के अनुसार, हाल ही में गिरफ्तार किए गए आरोपी संतोष शेलार और आनंद जाधव दोनों प्रदीप शर्मा के करीबी सहयोगी हैं और शेलार ने प्रदीप शर्मा की संलिप्तता के बारे में खुलासा किया है जिससे शर्मा के खिलाफ एनआईए को और सबूत मिले हैं। एनआईए ने गुरुवार सुबह प्रदीप शर्मा के अंधेरी स्थित आवास पर छापेमारी की और बाद में उसे गिरफ्तार ( NIA arrested Pradeep Sharma ) कर लिया।

इसी साल 25 फरवरी को एक जिलेटिन से भरी स्कॉर्पियो मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास एंटीलिया के बाहर खड़ी मिली। उसके 10 दिन बाद, मनसुख हिरन, जिस व्यक्ति ने दावा किया कि स्कॉर्पियो उसी की है और चोरी हो गई थी, मुंब्रा क्रीक में मनसुख की हत्या कर दी गई थी। गृहमंत्रालय ने इस मामलें की जांच एनआईए को सौंप दी, उसके बाद एनआईए ने इस साल मार्च में एपीआई सचिन वाजे को गिरफ्तार किया और कहा कि वाजे एंटीलिया बम स्केयर केस और मनसुख हिरन हत्या मामले दोनों में मुख्य आरोपी है। इसके बाद सचिन वाजे को सस्पेंड कर दिया गया था और बर्खास्त कर दिया गया है.

आपको बता दें कि प्रदीप शर्मा पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट हैं, उनके नाम 113 एनकाउंटर दर्ज हैं, 2019 में हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने शिवसेना ज्वाइन कर ली, चुनाव भी लड़े, लेकिन जीत हासिल नहीं हुई. प्रदीप शर्मा फर्जी एनकाउंटर केस में जेल भी जा चुके हैं, सचिन वाजे, प्रदीप शर्मा के साथ मुंबई पुलिस की एनकाउंटर टीम के प्रमुख हिस्सा रहे हैं. ( NIA arrested Pradeep Sharma )