बंगाल: मुकुल रॉय ने की घर वापसी, भाजपा छोड़ थामा TMC का दामन

बंगाल के भाजपा नेता मुकुल रॉय ने घर वापसी कर ली है, आज दोपहर तीन बजे मुकुल रॉय तृणमूल कांग्रेस ( टीएमसी ) में शामिल ( mukul roy join tmc) होंगे। कभी टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के करीबी रहे मुकुल रॉय, जो 2017 में धूमधाम से भाजपा में शामिल हुए थे, अब अपने बेटे सुभ्रांशु रॉय के साथ तृणमूल कांग्रेस में वापसी कर रहे हैं, खबर लिखे जाने के समय मुकुल रॉय ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं, तृणमूल भवन जा रहा हूँ, निश्चित है तृणमूल भवन जा रहे हैं तो टीएमसी का दामन थामने ही जा रहे होंगे। ( mukul roy join tmc)

टीएमसी मुख्यालय में मुकुल रॉय टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी से भी मुलाक़ात करेंगे। ममता बनर्जी की शुक्रवार को दोपहर 3 बजे टीएमसी मुख्यालय में बैठक होनी है…टीएमसी सांसद और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के भी बैठक में मौजूद रहने की संभावना है। ( mukul roy join tmc)

आपको बता दें कि अभिषेक बनर्जी ने हाल ही में मुकुल रॉय की बीमार पत्नी से अस्पताल में मुलाकात की थी, जिससे उनके बीच समीकरण में संभावित बदलाव की अटकलें तेज हो गईं। मुकुल रॉय मंगलवार को राज्य भाजपा नेतृत्व द्वारा बुलाई गई बैठक से भी गायब थे।

2017 में मुकुल रॉय टीएमसी छोड़ने के बाद भाजपा में शामिल हुए थे, मुकुल रॉय वर्तमान में कृष्णानगर उत्तर से भाजपा के विधायक और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं, लेकिन एक घंटे बाद अब मुकुल रॉय फिर से टीएमसी नेता कहलाएंगे, मुकुल टीएमसी के संस्थापक सदस्य रहे हैं. मुकुल रॉय ने अभिषेक बनर्जी के साथ मतभेदों सहित कई मुद्दों पर पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के साथ कथित असहमति को लेकर टीएमसी छोड़ दिया था।

कहा जा रहा है कि सुवेंदु अधिकारी के भाजपा में आने के बाद मुकुल रॉय का पार्टी में कद कम हो गया था, भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष उन्हें तरजीह नहीं दे रहे थे, शायद इसी वजह से मुकुल रॉय ने घर वापसी करने का प्लॉन बनाया।