दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल में ईलाज के दौरान व्यक्ति की मौत, परिवार 15 लाख दे चुका है, अस्पताल 13 लाख और मांग रहा

दिल्ली के मैक्स अस्पताल से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है, ईलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई है, लेकिन अस्पताल प्रसाशन डेड बॉडी परिजनों को नहीं सौंप रहा है, मृतक के परिजन अबतक 15 लाख रूपये दे चुके हैं, अस्पताल 13 लाख रूपये और मांग रहा है, परिवार अब एक रूपये भी देने की हालत में नहीं है, मृतक बिहार के भागलपुर का बताया जा रहा है..यह जानकारी एबीपी न्यूज़ के पत्रकार विकास भदौरिया ने दी है.

पत्रकार विकास भदौरिया द्वारा किये गए ट्वीट के मुताबिक़, दिल्ली के MAX हॉस्पिटल में भागलपुर के पयोध कुमार की इलाज के दौरान मौत हो गयी, तकरीबन 16 घंटे से डेडबॉडी अस्पताल के क़ब्ज़े में हैं, अस्पताल इलाज के 13 लाख और माँग रहा है, परिवार 15 लाख खेत बेच के पहले ही दे चुका है, मृतक के बूढ़े बाप और पत्नी के पास अब देने को कुछ बचा नहीं है, यह नंबर 8521775691 पीड़ित परिवार के अमरजीत का बताया जा रहा है..

यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी कई मामलें ऐसे ही सामने आ चुके हैं, कोरोना काल में तो और बढ़ोतरी हुई है, लगभग 15 दिन पहले हरियाणा के फरीदाबाद में साढ़े तीन लाख रुपये नहीं देने पर एशियन अस्पताल ने शव देने से इनकार कर दिया था. स्वास्थ्य विभाग के हस्तक्षेप के बाद मामला सुलझा। दो महीनें पहले दिल्ली के सेंट स्टीफन अस्पताल से भी ऐसा ही मामला सामने आया था.